राजगढ़ में दो बच्चे खदान में डूबे:सेमली कला गांव में पानी से भरी खदान में नहाते समय हादसा, एक का शव मिला

राजगढ़ (भोपाल)19 दिन पहले

राजगढ़ में पानी से भरे खदान के गड्ढे में दो बच्चे डूब गए। हादसा सेमली कला गांव का है। जहां रविवार को दोपहर में गांव के 4 बच्चे खदान के गड्ढे में नहाने गए थे। इनमें से दो बच्चे गहरे पानी में चले गए। बच्चों को डूबता देख एक महिला के शोर मचाया, जिसके बाद मौके पर भारी भीड़ लग गई। शाम करीब छह बजे एक बच्चे का शव मिल गया। दूसरे की तलाश जारी है।

लोगों ने पुलिस को सूचना दी। घटना की जानकारी के बाद भोजपुर टीआई प्रभात गौड़ सहित थाने से बल मौके पर पहुंचा। खदान का गड्ढा गहरा होने के चलते पुलिस ने राजगढ़ से रेस्क्यू टीम को बुलाया, इसके बाद बच्चों को निकालने के लिए बोट से रेस्क्यू शुरू किया। इस घटना के बाद घटना स्थल पर पहुंचे बच्चों के परिवार के वालों का भी रो-रो कर बुरा हाल है।

खेलने का बोल कर गए थे बच्चे

मामला राजस्थान सीमा से लगे सेमली कला गांव का है। यहां रहने वाले अजय जयसवाल (12) और बिरम तंवर (10) रविवार को स्कूल की छुट्टी होने की वजह से घर पर ही थे। घर पर नहा कर खाना खाने के बाद वे खेलने जाने का बोलकर निकले थे। जब दोस्त मिले तो चारों दोपहर के समय में गांव से दूर पानी से भरी खदान के गड्ढे में नहाने पहुंच गए। यहां नहाने के दौरान बच्चे डूब गए। इसके बाद दो बच्चे उन्हें डूबता देख बाहर निकल कर भाग निकले। घटनास्थल पर दोनों बच्चों के कपड़े पड़े हुए थे। खदान का गड्ढा करीब 50 फीट गहरा है।

रेस्क्यू टीम ने निकाल एक बच्चे का शव

रेस्क्यू टीम ने शाम करीब 6:00 बजे खदान के गड्ढे से अजय का शव बरामद किया। शव के बाहर आने के साथ ही वह चीख पुकार मच गई। टीम दूसरे बच्चे को तलाश कर रही है। मौके पर पहुंची खिलचीपुर एसडीएम पल्लवी वैद्य और तहसीलदार आकाश शर्मा ने इस घटना पर दुख जताते हुए रेडक्रॉस से मृतक के परिजनों को 10 हजार रुपए की सहायता दी। एसडीम ने कहा कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद बच्चे के परिजनों को सरकारी मदद भी दिलवाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...