मस्जिद के सामने दलित की बारात निकली तो फेंके पत्थर:राजगढ़ में मुस्लिम युवकों ने बंद कराया बैंड-बाजा, जमकर पीटा

राजगढ़3 महीने पहले

राजगढ़ में एक बार फिर से दलित की बारात में पथराव हुआ। मंगलवार देर रात कुछ मुस्लिम युवकों ने जीरापुर माताजी मोहल्ले में बारातियों पर हमला बोल दिया। बैंड और ढोल बजाने पर वे इतने आक्रोशित हुए कि बारातियों से मारपीट कर जमकर ईंट- पत्थर बरसाए।

हमले में बाराती पक्ष के चार लोग घायल हो गए। इनमें एक पांच साल की बच्ची को गंभीर चोट आने पर उज्जैन रेफर किया गया है। घटना की सूचना मिलते ही जीरापुर पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ित की शिकायत पर 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया। पथराव की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

अंजू की शादी सुसनेर के रहने वाले लक्की चौहान से हुई।
अंजू की शादी सुसनेर के रहने वाले लक्की चौहान से हुई।

थाना प्रभारी प्रभात गौड़ ने बताया कि मंगलवार को मदन मालवीय की बेटी अंजू की शादी थी। सुसनेर के रहने वाले लक्की पिता सुरेश चौहान बारात लेकर जीरापुर पहुंचे थे। रात साढ़े 11 बजे के करीब बारात निकल रही थी, तभी ढोल बजाने को लेकर मुस्लिम समुदाय के 20 से 25 लोगों ने बारातियों और ढोल वाले के साथ मारपीट की। हमले में बाराती पक्ष के चार लोग घायल हैं। पुलिस के अनुसार प्रारंभिक पड़ताल में मस्जिद के सामने ढोल बजाने को लेकर विवाद होना पता चला है।

इस खबर पर आप अपनी राय यहां दे सकते हैं।

वर्ग विशेष के लोग पथराव करते सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए।
वर्ग विशेष के लोग पथराव करते सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए।

मस्जिद के सामने ढोल बजाने पर मनाही है
भाई अंकित मालवीय ने बताया कि मंगलवार रात को चचेरी बहन अंजू की बारात सुसनेर से आई थी। रात में घोड़ी पर सवार होकर दूल्हा बारातियों के साथ निकला। हम सब बारात के स्वागत के लिए गेट पर खड़े थे। बारात माता जी मोहल्ले स्थित मस्जिद के सामने से निकली, तो बैंड और ढोल को बंद करवा दिया गया, क्योंकि हमारे गांव में यह प्रथा बना रखी है कि मस्जिद के सामने कोई बैंड-बाजे नहीं बजाएगा।

पथराव में बाराती पक्ष के चार लोग घायल हुए हैं।
पथराव में बाराती पक्ष के चार लोग घायल हुए हैं।

शीतला माता मंदिर पर बैंड बजाया तो किया पथराव
बारात आगे बढ़ी और शीतला माता मंदिर तक पहुंची। यहां पर बैंड और ढोल बजने शुरू हुए। बारात में शामिल महिला-पुरुष नाच रहे थे, इसी दौरान मुस्लिम समुदाय के 20 से 25 लोगों ने हंगामा कर दिया। उन्होंने सबसे पहले ढोल वाले की जमकर पिटाई की और ढोल को जमीन पर पटक दिया। इसके बाद बारातियों के साथ मारपीट की। इतना ही नहीं उन्होंने बारातियों पर जमकर ईंट-पत्थर बरसाए।

लड़की के माता-पिता बोले - उन लोगों ने पूरी शादी बर्बाद कर दी।
लड़की के माता-पिता बोले - उन लोगों ने पूरी शादी बर्बाद कर दी।

एक लाख रुपए कर्ज लेकर व्यवस्था की थी
अंकित ने बताया कि अंकल ने एक लाख रुपए कर्ज लेकर बेटी की धूमधाम से शादी करने की कोशिश की थी, लेकिन उन लोगों ने पूरी शादी बर्बाद कर दी। मारपीट और पथराव में बाराती घायल हाे गए और सभी बिना खाना खाए ही चले गए। उसका कहना है कि पूरी शादी माता-पिता समेत 10 से 15 लाेगाें के मौजूदगी में संपन्न हुई।

मौके पर पहुंची पुलिस ने 6 लोगों पर नामजद केस दर्ज किया है।
मौके पर पहुंची पुलिस ने 6 लोगों पर नामजद केस दर्ज किया है।

इन पर हुआ केस दर्ज
थाना प्रभारी ने बताया कि फरियादी मदन मालवीय की शिकायत पर आरोपी समर लाला, फरहान खान, जुनैद खान, सोहैल खान, साबिर खान, अनस कसाई और डग्गा खान सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बाकी सीसीटीवी से अन्य की पहचान की जा रही है।