• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rajgarh
  • Darkness Remains On The Way To Our Ward, Anti social Elements Sit And Drink Alcohol; Officer Said Very Soon We Will Improve The System

दैनिकभास्कर के रूबरू कार्यक्रम में लोगो ने पूछे सवाल:हमारे वार्ड के रास्ते पर रहता है अंधेरा, असामाजिक तत्वों बैठ के पीते हैं शराब;अधिकारी बोले- बहुत जल्द हम व्यवस्था सुधारेंगे

राजगढ़ (भोपाल)15 दिन पहले

राजगढ़ के प्रज्ञा भवन परिसर में रविवार को दैनिक भास्कर ने जनता की आवाज को मंच देने के लिए रूबरू कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें नगर के वार्ड क्रमांक 9, 10, 11, 12, 13, 14, 15 तक कि जनता ने अपनी समस्या को जनप्रतिनिधि और अधिकारीयों के सामने रखा। अधिकारी व जनप्रतिनिधियों ने जनता की समस्याओं को लेकर जबाब दिए। इस कार्यक्रम में नगर पालिका उपाध्यक्ष रुकमणी शर्मा और उनके पति ओपी शर्मा , नगर पालिका उपयंत्री अरूण कुमार परते, सहित जितेंद्र विजयवर्गीय इंजीनियर व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

हमारे वार्ड में रहता है अंधेरा

सुमन शर्मा वार्ड नम्बर 14
सुमन शर्मा वार्ड नम्बर 14

राजगढ़ के वार्ड क्रमांक 14 में रहने वाली सुमन शर्मा ने बताया कि उनके वार्ड में बहुत गंदगी बनी रहती है जिससे वहां परेशान है और मंदिर जाने वाले रास्ते पर लाइट नहीं होने के कारण वहां अंधेरा रहता है आने वाले दिनों में नवरात्रि आने वाली है ऐसे में हमें काफी दिक्कत आएगी ।

इस सवाल का जबाब में नगर पालिका के उपयंत्री व प्रभारी सीएमओ अरुण कुमार परते ने कहा की वहां पर पहले स्ट्रीट लाइट थी, लेकिन जब हाईवे बना था तो वहां पर स्ट्रीट लाइट का कनेक्शन कट चुका है। बहुत जल्द उसे जुड़वाते है। फिर वहां पर उजाला हो जाएगा। रही बात यहां की सफाई की तो मैं दरोगा से बोल कर सफाई करवा दूंगा।

सड़क की समस्या

अशोक वार्ड 15 फलोदी कालोनी
अशोक वार्ड 15 फलोदी कालोनी

वार्ड नंबर 12 में रहने वाले शकील अंजुम ने अपने वार्ड की समस्याओं को लेकर कहा कि उनके वार्ड में एक रास्ता है जो वार्ड नम्बर 12 और 13 को कनेक्ट करता है। वह अभी तक कम्प्लीट नही हो पाया है। फिजा गार्डन से नीचे उतरने पर वह गाड़ी गिरने का खतरा बना रहता है।

इस सवाल का जबाब उपाध्यक्ष प्रतिनिधि ओपी शर्मा ने देते हुए कहा कि अगर आपके यहाँ का रास्ता खराब है तो हम वह का सर्वे करवा लेंगे ।की रोड कितने एरिये में बनना है। अगर नगर पालिका के बजट में होगी तो निश्चित रूप से हम उस कार्य को जल्द करवाएंगे और अगर बड़ा रोड होगा तो शासन स्तर पर उसकी बात कर कर उसको बनवाएंगे।

हमारे वार्ड में नही है स्ट्रीट लाइट, असामाजिक तत्व बैठ कर पीते हैं शराब

अजय शर्मा वार्ड 15
अजय शर्मा वार्ड 15

वार्ड नम्बर 15 में रहने वाले पवन नामदेव ने बताया कि उनके वार्ड में स्टेट लाइट की समस्या बनी हुई है। वह अंधेरा रहता है। जिसकी वजह से कालोनी के रास्ते पर कुछ असामाजिक तत्वों बैठकर ड्रिंक करते हैं । जिसके चलते कोचिंग जाने वाले बच्चों को काफी दिक्कत आ रही है। बस आपको लाइट चालू करवा दीजिए ताकि मुख्य मार्ग पर उजाला रहे।

उपाध्यक्ष प्रतिनिधि ओपी शर्मा ने इसका जबाब देते हुए कहा कि पिछली बार के रूबरू के कार्यक्रम में लाइट का विषय बहुत आया था ।और ये नगर पालिका के पूरे ध्यान में है। बहुत जल्द हम एक खम्बा छोड़कर हर दूसरे खम्बे ओर लाइट चालू करवाएंगे, और बहुत जल्द हम यह व्यवस्था सुधरेंगे। में आपको विश्वास दिलवाता हूं।

वार्ड की सड़क में गड्ढे है साहब

वार्ड नम्बर 15 के इंदिरा कॉलोनी में रहने वाले नितिन सोनी ने वार्ड की समस्याओं को लेकर बताया कि हमारे वार्ड में कुछ समय पहले मोहनपुरा डेम और गैस पाइप लाइन का काम चला उसकी वजह से पूरी कालोनी की बनी सड़क खोद दी गई है। जिसकी वजह से वहां सड़क खराब हो गई कॉलोनी वालों को आने जाने में काफी दिक्कत आ रही है।

नगर पालिका के उपयंत्री अरुण परते ने बताया कि कुछ वार्ड में सड़कों मैं हुए गड्ढों की रिपेयरिंग हो गई है बहुत जल्द वार्ड नंबर 15 में भी रिपेयरिंग करवाई जाएगी।

सूअरों से परेशान है वार्ड वासी

वार्ड नम्बर 12 में रहने वाले पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष अरशद मंसूरी ने बताया कि वार्ड नंबर वार्ड नम्बर 12 और 10 में पूरा सब्जी मार्केट लगता है। इसमें आवारा पशुओं की बहुत परेशानी है,यहा ट्रैफिक बहुत ज्यादा हो जाता है ,वह पार्किंग की व्यावस्था नही है। सुअरों की तादाद बहुत बढ़ गई है।

उपाध्यक्ष प्रतिनिधि ओपी शर्मा ने कहा कि अभी सुअरों की शिकायत हमें शिव धाम कॉलोनी से भी मिली थी । परसो ही वह से सुवरो को पकड़वा कर वह से भेजा है । इसी तरीके से अगर कहीं भी सुअरों से जुड़ी समस्या आती है तो आप अवगत करवाये निश्चित रूप से उन पर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...