15 लाख रुपए के एटीएम लूट का मामला:20 दिन बाद भी बदमाशों को पकड़ने में पुलिस नाकाम, 6 में 4 अब भी फरार

राजगढ़ (भोपाल)एक महीने पहले

माचलपुर पुलिस ने ATM काटकर 15 लाख रुपये की लूट की वारदात का अंजाम देने वाले आरोपियों को पकड़ने में नाकाम साबित हो रही है। आलम यह है कि घटना के 20 दिन बाद भी शामिल 6 में 4 आरोपी फरार हैं। आपको बता दें कि उक्त घटना 21 अप्रैल को घटित हुई थी। तब से लेकर अब में दो आरोपियों की ही गिरफ्तारी हो पाई है। इसमे पहला आरोपी और गैंग का मास्टरमाइंड असलम को राजस्थान के छबड़ा से गिरफ्तार किया था वहीं, अब गैंग के दूसरे आरोपी आदिल उर्फ बाबर खान को भोपाल से गिरफ्तार किया गया है।

माचलपुर में 21 अप्रैल को बैंक ऑफ इंडिया के एक एटीएम को काटकर 15 लाख रुपये की वारदात हुई थी। हालांकि इसमें बैंक की भी लापरवाही सामने आई थी। घटना के बाद पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की। जिसमें घटना में शामिल मुख्य आरोपी को एक सप्ताह के बाद गिरफ्तार किया था। इसके बाद अब दूसरे आरोपी की भोपाल से गिरफ्तारी हुई है। उसके पास से पुलिस ने एटीएम से लूटे हुए 90 हजार रुपये भी जब्त किए हैं। अभी लूट के मामले में 4 आरोपी फरार हैं जिनकी तलाश माचलपुर पुलिस कर रही है।

ये है मामला

21 और 22 अप्रैल की दरमियानी रात माचलपुर अस्पताल के सामने स्थित बैंक आफ इंडिया के एटीएम को कार से आये बदमाशों ने गैस कटर से काटकर करीब 15 लाख लूट कर चले गए थे। इसमें बैंक की भी लापरवाही सामने आई थी। एटीएम में न कैमरे थे ,और जो कैमरे लगे थे वह भी बन्द पड़े थे , न एटीएम में गार्ड तैनात था। इतना ही नहीं अलार्म सिस्टम भी चालू नहीं था। गस्त के द्वारा पुलिसकर्मियों ने धुआं निकलता देख मौके पर पहुंचे तो गैस कटर से एटीएम काटकर लूट की वारदात सामने आई।

40 पुलिसकर्मियों की टीम खंगाल रही कुंडली

आपको बतादें कि घटना के बाद एसपी ने 40 लोगों की टीम बनाई। जिनके द्वारा 7 दिनों में 107 घण्टे के सीसीटीवी फुटेजों को खंगाला। इसके बाद भी आरोपियों तक पहुंचने में पुलिस कामयाब नहीं हो पाई। पुलिस की इसी अनदेखी का फायदा उठाकर बदमाश वारदात को अंजाम दे रहे हैं।

खबरें और भी हैं...