पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गंदगी का अंबार:कचरा उठाने वाले सभी 5 वाहन खराब होने से भानपुरा नगर में गंदगी का अंबार

भानपुरा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इस तरह नगर परिषद में खराब पड़े हैं कचरा वाहन। - Dainik Bhaskar
इस तरह नगर परिषद में खराब पड़े हैं कचरा वाहन।
  • घर-घर भरा है गीला-सूखा कचरा, स्वच्छ भारत अभियान कैसे होगा सफल

प्रधानमंत्री ने स्वच्छ भारत अभियान को देश में ही नहीं दुनिया में भी लोकप्रिय बना दिया है। इसका परिणाम है कि लंबे समय से कस्बों, शहरों में चलाए सफाई अभियान ने लोगों को साफ-सफाई के साथ रहने की सीख दी है। यहां नगर परिषद में कचरा उठाने वाले सभी 5 वाहन खराब पड़े हुए हैं। कोरोना संक्रमण के बीच लोग सड़क किनारे कचरा फेंकने से कतरा रहे हैं। ऐसे में गीला व सूखा कचरा घरों में भरा पड़ा है। नगर परिषद के अधिकारियों द्वारा स्वच्छ भारत अभियान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

भानपुरा नगर को एक ओर शंकराचार्य महाराज की पीठ होने का गौरव प्राप्त है एवं कोरोना वायरस महामारी के कारण और भी अधिक साफ-सफाई की जरूरत है। हालांकि वर्तमान में नगरवासी कचरे की समस्या से बुरी तरह से जूझ रहे हैं। नगर परिषद द्वारा 5 कचरा वाहन स्वच्छता अभियान की शुरुआत में 2014-15 में खरीदे गए थे। आए दिन यह वाहन खराब हो जाते हैं, किसी कचरा वाहन की लिफ्ट खराब हो जाती है तो किसी का गैर टूट जाता है या अन्य खराबी के चलते कचरा गाड़ियां गैराज पर खड़ी हो जाती हैं। यह कई बार होता रहता है।

नगर भानपुरा की पांचों गाड़ियां पिछले एक सप्ताह से खराब हो गई हैं, जिससे रक्षाबंधन के त्याेहार में भी लोगों के यहां से कचरा नहीं उठाए जाने पर घरों में कचरा बुरी तरह से बदबू मार रहा है। त्याेहार होने की वजह से घरों में कई तरह की खाद्य सामग्री बनाई जाती है जिससे सूखा एवं गीला कचरा इकट्ठा होने से घरों पर लोग कचरे से परेशान हैं। एक-दो दिन में सभी गाड़ियां चालू हो जाएंगी- मुख्य नगरपालिका अधिकारी गिरीश शर्मा ने बताया कि गाड़ियां खराब होने से मंगलवार को दो एवं एक-दो दिन बाद बाकी सभी गाड़ियां चालू हो जाएंगी। आए दिन इस तरह की परेशानी के मामले में शर्मा ने कहा कि जल्द ही नगर के लिए नई कचरा गाड़ियां खरीदी जाएंगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser