खाद के अवैध भण्‍डारण का मामला:खाद की कालाबाजारी करने वाले आरोपी पर रासुका में कार्रवाई की

दलौदा22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

खाद की कालाबाजारी करने वाले काे आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर एनएसए की कार्रवाई की। आरोपी ने बिना लाइसेंस के अवैध रूप से बड़ी मात्रा में कृषि खाद का भंडारण किया था। जानकारी के अनुसार कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी किसान कल्याण तथा कृषि विकास अनुभाग जिला मंदसौर के पत्र के बाद उर्वरक कालाबाजारी करने, अवैध रूप से भंडारण करने, धोखाधड़ी का दोषी मानते हुए एसपी के प्रतिवेदन पर कलेक्टर ने दलौदा सगरा निवासी आरोपी घनश्याम पिता अमृतराम परमार (40) पर रासुका के तहत कार्रवाई कर जेल भेजा।

31 सितंबर को तहसीलदार संजय मालवीय, टीआई संजीव परिहार ने टीम के साथ कार्रवाई की थी। जहां आरोपी को घनश्याम अवैध रूप से उर्वरक का भंडारण कर कृषकों से निर्धारित राशि से अधिक मूल्य वसूलकर अवैध लाभ अर्जित कर कालाबाजारी करते रंगे हाथ पकड़ाया था।

इस दौरान आरोपी के गोदाम से अवैध रूप से भंडारण कर रखे गए रासायनिक खाद के 375 कट्टे जब्त किए थे। आरोपी ने पूछताछ में खाद के कट्टे दलाैदा के अर्पित ट्रेडर्स एवं संतोष खाद भंडार से खरीदना बताया। इस पर दलौदा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामला जांच में लिया था। मामले में कृषि अधिकारियों ने आवश्यक वास्तु अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज करवाई थी।

खबरें और भी हैं...