पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अंधेरे से लोग परेशान:पंचायत ने नहीं लगवाई स्ट्रीट लाइट, ढोढर ग्राम पंचायतों में स्ट्रीट लाइट लगाई ही नहीं, जहां लगाईं गईं वहां भी खराब हो गईं

ढोढरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के ज्यादातर गांव व कस्बों को विकसित करने का दावा भले ही किया जाता रहा हो, लेकिन हकीकत यह है कि ज्यादातर गांव आज भी छोटी-छोटी सुविधाओं के लिए मोहताज बने हुए हैं। स्थिति यह है कि अधिकतर गांव और कस्बों में खंभों पर स्ट्रीट लाइट नहीं लगाई गई है। अब पंचायत खंभों पर एलईडी बल्ब लगवाने की बात कह रही है।

ढोढर पंचायत क्षेत्र में पूरे कस्बे में एक भी खंभे पर स्ट्रीट लाइट नहीं है। जिससे रात के समय में हादसे का डर तो रहता ही है वहीं अब चोरों की सक्रिय होने से भी घरों के ताले टूटने की आशंका भी बन चुकी है। बताया गया है कि पूर्व में लोग रात के समय घर के बाहर सड़कों पर उजाला करने के लिए बल्ब जला देते थे लेकिन जब से बिजली कंपनी ने लोगों के घरों पर विद्युत मीटर लगा दिए हैं।

तब से ही लोगों ने रात के समय में अपने घरों के बाहर लगे बल्ब को हटा दिया। इसी क्षेत्र में पंचायत द्वारा स्ट्रीट लाइट तो लगाई गई हैं लेकिन वह भी कई साल से बंद है और खंभों पर शोपीस की तरह लटकी है। सड़कों पर अंधेरा रहने की वजह से लोगों को परेशानी का सामना तो करना ही पड़ता है।

पुलिस को भी रात को गश्त करने में परेशानी आ रही है। वहीं पंचायत सचिव रामसिंह रावत का कहना है कि ढोढर में जल्द ही एलईडी बल्व लगाए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें