पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अव्यवस्था:फूटी पार नहीं कराई सही, सूख गया पारम नदी का पानी

ढोढर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले की नदियों का संरक्षण और संवर्धन के कामों पर नहीं दिया जा रहा है ध्यान

नदियों के संरक्षण और संवर्धन के लिए कई घोषणाएं तो राज्य और केंद्र शासन के द्वारा की जा रहीं हैं, लेकिन ग्राम पंचायत और स्थानीय प्रशासन की उपेक्षा के चलते जिले की नदियों का सरंक्षण और संवर्धन के कामों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

ढोढर क्षेत्र की पारम नदी इसी उपेक्षा का शिकार होकर हर साल सूख जाती है। जबकि इस नदी पर नया स्टॉप डैम निर्माण कराए जाने की घोषणा खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कर चुके हैं। पारम नदी पर बने स्टॉप डैम की मरम्मत और नया निर्माण नहीं होने के चलते क्षेत्रीय नदी इस साल पूरी तरह से सूख गई।

लोगों का कहना है कि मुख्यमंत्री की घोषणा पर अमल की स्थिति शून्य ही नजर आ रही है। जलसंसाधन विभाग ने बीते 6 साल से फूटे पड़े स्टॉप डैम की आजतक सुध नहीं ली है। पुराना डैम क्षतिग्रस्त होने के कारण पार से पारम नदी का पानी चंबल नदी में बह रहा है। इस संबंध में मंगलवार को स्थानीय ग्रामीणों ने मांग पत्र लिखते हुए अब कलेक्टर से मामले में हस्तक्षेप करने की गुहार लगाई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें