पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मारपीट का विरोध:महाराणा संगठन नगर अध्यक्ष पर हमले के विरोध में बंद रहा बाजार

गरोठ20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कुछ इस तरह से रहा बाजार में सन्नाटा, बंद रहीं दुकानें। - Dainik Bhaskar
कुछ इस तरह से रहा बाजार में सन्नाटा, बंद रहीं दुकानें।
  • प्रशासन ने हटाई आरोपी की अवैध गुमटी, लोगों से चर्चा की

महाराणा संगठन नगर अध्यक्ष के साथ मारपीट के विरोध में सोमवार को नगर बंद रहा। हिंदू संगठन से जुड़े लोग आरोपियों पर रासुका लगाने व उनके घर तोड़ने की कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे। दोपहर को प्रशासन ने हिंदू संगठन सदस्यों से चर्चा की और सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया। इसके बाद आरोपी की अवैध गुमटी हटाने की कार्रवाई की गई।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार देर रात बाइक सवार 3 युवकों ने महाराणा युवा संगठन नगर अध्यक्ष सुभाष जोशी पर प्राणघातक हमला किया था। मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास की धारा में प्रकरण दर्ज किया। मामले में एक नाबालिग सहित दो युवकों को गिरफ्तार भी किया गया। हिंदू संगठन सदस्य इतनी कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं।

वे आरोपियों के खिलाफ रासुका लगाने व उनके घर व दुकान को तोड़ने व आरोपियों का जुलूस निकालने की बात कहने लगे। रविवार रात हिंदू संगठन सदस्यों की इसे लेकर बैठक भी हुई। सोमवार को नगर बंद रखा गया। इसकी सूचना पर 11.30 बजे एएसपी महेंद्र तारणेकर ने एसडीएम मुकेश शर्मा, तहसीलदार नारायण नांदेड़ा, थाना प्रभारी शिवांशु मालवीय, सीएमओ पवनकुमार व व्यापारी एवं विभिन्न संगठन सदस्यों के साथ बैठक ली। डेढ़ घंटे चली बैठक के बाद प्रशासन ने सभी को आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का भरोसा दिया।

दोपहर को आरोपी की अवैध गुमटी को तोड़ने की कार्रवाई की गई। एएसपी तारणेकर ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ कानून के तहत सख्त करवाई की जा रही है अचानक बाजार बंद होने के चलते समाज प्रमुखों को बुलाकर चर्चा की गई है। लोगों के मन मे कुछ भ्रांतियां थीं जिन्हें दूर किया गया।

प्रशासन द्वारा की जा रही करवाई के बारे में समझाने पर समाज प्रमुखों ने बाजार खोलने का आश्वासन दिया है। सोशल मीडिया पर अशांति फैलाने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसे मेें दोनों पक्षों के लोगों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। एसडीएम गरोठ शर्मा ने बताया कि शुक्रवार रात हुई प्राणघातक हमले की घटना के आरोपियों की अवैध गुमटियांे के अतिक्रमण की पुलिस व सामाजिक लोगों द्वारा जानकारी मिली थी जिन्हें हटाया है।

खबरें और भी हैं...