पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना ब्लास्ट:जावरा में 3 नए पॉजिटिव मिले, इधर एक की छुट्टी, अब 54 में से सिर्फ 9 एक्टिव केस बचे

जावराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीन नए पॉजिटिव में एक स्टेशनरी दुकान संचालक युवक पूर्व संक्रमित का दोस्त, दो सुतारीपुरा के भाई-बहन
  • जून के आखिरी 17 दिन में आए थे 32 मरीज, जुलाई के 10 दिन में मिले 12 पॉजिटिव
Advertisement
Advertisement

शुक्रवार रात नगर में तीन लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। इनमें एक स्टेशनरी दुकान संचालक काटजू मार्ग तंबाकू बाजार निवासी है। यहां पास में ही 4 दिन पहले एक ऑटो पार्ट्स व्यापारी पॉजिटिव आने से कंटेनमेंट बना हुआ है, इसलिए नया नहीं बनेगा। यह स्टेशनरी दुकान संचालक पूर्व में पॉजिटिव एक अन्य युवक का दोस्त है और उसी से संक्रमित होने की शंका है। जबकि दो पॉजिटिव सुतारीपुरा निवासी भाई-बहन हैं। इनके पिता कपड़ा व्यापारी हैं। अब नगर में कुल 54 मरीज हो गए। हालांकि राहत की बात ये है कि जून के मुकाबले जुलाई में संक्रमितों का आंकड़ा कम है। जून के आखिरी 17 दिनों में 32 पॉजिटिव निकले थे यानी औसत रोज दो मरीज सामने आ रहे थे। जबकि जुलाई के 10 दिन में 12 केस सामने आए हैं। वहीं रिकवरी रेट सुधरने से एक्टिव केस भी कम हो गए हैं।

शुक्रवार को भी दिन में मेडिकल कॉलेज से खाचरौद रोड निवासी एक युवक स्वस्थ होकर घर लौट आया। इसलिए अब तीन नए मरीज मिलाकर एक्टिव केस भी सिर्फ 9 ही बचे हैं। हालांकि खतरा अभी टला नहीं है, क्योंकि किल कोरोना सर्वे और फीवर क्लीनिक में रोज संदिग्धों की तादाद बढ़ रही है इसलिए सैंंपलिंग भी बढ़ा दी गई है। ऐसे में लोग जितने सावधान रहेंगे और डिस्टेंसिंग के साथ ही मास्क का उपयोग करेंगे, उतने ज्यादा सुरक्षित रहेंगे तथा आंकड़े भी नहीं बढ़ेंगे। बीएमओ डॉ. दीपक पालडि़या ने बताया शुक्रवार को 50 सैंपल भेजे। अब कुल सैंपलों की संख्या 762 हो गई है। शुक्रवार रात 11 बजे नायब तहसीलदार आनंद जायसवाल पटवारी पंकज राठौर व नपाकर्मी इमरान खान के साथ सुतारीपुरा पहुंचे और नए नियम के मुताबिक चार घर का कंटेनमेंट बनाया और रास्ता चालू रखा गया है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement