पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

खतरा बढ़ा:जावरा में अनरजिस्टर्ड डॉक्टर समेत 4, ताल में होटल संचालक सहित 7 लोग संक्रमित

जावरा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक दिन में मिले 12 संक्रमित, क्वारेंटाइन डॉक्टर बिना बताए इंदौर चले गए

त्याेहारी सीजन में शनिवार देर शाम जावरा में काेराेना ब्लास्ट हाे गया। एक दिन में कुल 12 संक्रमित मिले हैं। इसमें जावरा के 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। हालांकि इनमें पूनम विहार निवासी 52 वर्षीय पुरुष का रिपिट सैंपल है। बड़ी चिंता पिपलीबाजार निवासी 55 वर्षीय अनरजिस्टर्ड डॉक्टर (झाेलाछाप नहीं लेकिन प्रेक्टिशनर) को लेकर है, जिनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई हैं और वे होम क्वारेंटाइन के बावजूद बिना सूचना दिए इंदौर इलाज करवाने भी चले गए। प्रशासन को उन मरीजों की सूची भी नहीं मिली, जिनका इनके क्लीनिक पर पखवाड़ेभर के दरमियान इलाज हुआ है। स्वास्थ्य विभाग की टीम घर पहुंची तो परिवार की एक महिला ने ये दावा जरूर किया कि बेटे रजिस्टर्ड डॉक्टर हैं और इंदौर गए संक्रमित डॉक्टर से फोन पर बात करवाई तो उन्होंने कहा कि मैंने सप्ताहभर के दरमियान किसी का इलाज नहीं किया है। ऐसी स्थिति में कांटेक्ट ट्रेसिंग बड़ी चुनौती साबित हो रही है। बीएमओ डॉ. दीपक पालडि़या ने अपील की है कि जो पखवाड़ेभर के दरमियान इनके संपर्क में आए हैं, वे स्वेच्छा से अस्पताल पहुंचकर जांच करवाएं। इससे उनका और परिजन का स्वास्थ्य सुरक्षित रहेगा। बाकी दो मरीजों में एक बड़ा मालीपुरा निवासी 60 वर्षीय पान दुकान संचालक है जबकि 50 वर्षीय महिला पुराना अस्पताल रोड की निवासी है जो रतलाम भर्ती है। इधर, सुखेड़ा में 31 वर्षीय युवक और हतनारा में 60 वर्षीय महिला की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

भास्कर ने 9 जुलाई को ही किया था आगाह, प्रशासन ने नहीं दिया ध्यान

अनरजिस्टर्ड डॉक्टरों को लेकर भास्कर ने 9 जुलाई के अंक में ही “मेडिकल व रजिस्टर्ड डॉक्टर तो संदिग्धों का रिकाॅर्ड दे रहे, झोलाछाप की मॉनीटरिंग नहीं” शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। बावजूद प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया। अब जब पिपलीबाजार में एक अनरजिस्टर्ड डॉक्टर (झोलाछाप नहीं) पॉजिटिव आया। अभी भी ऐसे कई डॉक्टर हैं, जो रजिस्टर्ड नहीं हैं और प्रशासन की जानकारी के बगैर संदिग्धों का इलाज कर रहे हैं। मैनपावर (रजिस्टर्ड डॉक्टर) के अभाव में ये लोग जन स्वास्थ्यरक्षक के तौर पर सेवाएं दे रहे वहां तक ठीक है लेकिन मॉनिटरिंग नहीं करना तो प्रशासन के गैर जिम्मेदाराना रवैये को उजागर करता है।

ताल में कुल 24 पॉजिटिव, किराना व्यापारी व मेडिकल स्टोर्स संचालक भी संक्रमित मिले
ताल | नगर में शनिवार देरशाम एक साथ 7 नए कोरोना मरीज सामने आए। इन सहित अब ताल तहसील में कुल पॉजिटिव का आंकड़ा 24 हो गया है। शनिवार को जो संक्रमित मिले उनमें अस्पताल रोड निवासी 32 वर्षीय युवक होटल संचालक है। इसी एरिया के 17 व 21 वर्षीय दोनों भाई भी पॉजिटिव हैं। इनके पिता की मोटरवाइंडिंग दुकान है और ये वहां मदद करते हैं। ये तीनों ही एक दिन पूर्व पॉजिटिव आए मावा व्यापारी के घर के पड़ोसी हैं। जबकि सरदार पटेल मार्ग निवासी 55 वर्षीय दंपती की किराना दुकान है। वहीं 46 साल की महिला एक दिन पहले संक्रमित मिले ऑटो पार्ट्स व्यापारी की भाभी है। एक 57 वर्षीय पुरुष मेडिकल स्टोर्स संचालक है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें