पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सिंचाई कनेक्शन बंद:पोल टूटने से 40 ट्रांसफाॅर्मर बंद, विधायक ने डीई मेड़ा को घेरा

जावराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहा : आप सात दिन में खंभे नहीं लगा पाए

उज्जैन बायपास तरफ सप्ताहभर पहले एक डंपर की टक्कर से टोलखेड़ी सिंचाई फीडर की 11 केवीए लाइन के खंभे टूट गए थे। इस कारण इस रूट के 40 ट्रांसफाॅर्मर बंद हैं और इनसे जुड़े सैकड़ों सिंचाई कनेक्शन बंद पड़े हैं। कंपनी अधिकारी सुन नहीं रहे। इससे किसान परेशान हो रहे।

परेशानी जब आलोट विधायक मनोज चावला को मालूम हुई तो वे स्थानीय कांग्रेस नेताओं के साथ सोमवार दोपहर बिजली कंपनी कार्यालय पहुंचे। डीई एमके मेड़ा का घेराव कर तल्ख लहजे में कहा कि किसानों के खेतों में कांदे-लहसुन सूख रहे हैं। वे सिंचाई नहीं करवा पा रहे। आठ दिन से ट्रांसफाॅर्मर बंद हैं। आप खंभे तक नहीं लगवा पाए। ये कोई बात होती है क्या। अभी काम शुरू करवाइए तभी हम यहां से जाएंगे वरना यहीं बैठे रहेंगे। पहले तो डीई मेड़ा ने सफाई में कहा कि बारिश का मौसम तथा खेतों में फसलें लगी होने से मौके पर ठेकेदार व कर्मचारियों को जाने में दिक्कत हो रही है।

इस कारण समय पर काम शुरू नहीं कर पाए लेकिन विधायक चावला नहीं माने। वे दोपहर 12 से 1 बजे तक वहीं बैठे रहे। आखिर में डीई मेड़ा ने काम शुरू करवाया। फोटो विधायक को दिखाए तब जाकर विधायक चावला व साथी नेता वहां से उठे। इसके पहले कांग्रेस सचिव निजाम काजी ने कहा कि बन्नाखेड़ा क्षेत्र में भी किसान परेशान हो रहे हैं। बिजली कंपनी द्वारा बिलों में सुरक्षा निधि के नाम पर दो-दो हजार वसूले जा रहे हैं। यह व्यवस्था बंद करें तथा वास्तविक बिल ही दिए जाएं।

मौके पर काम शुरू होने के फोटो मंगाए तब उठे

विधायक चावला व कांग्रेस प्रदेश सचिव काजी के साथ ही शहर कांग्रेस अध्यक्ष कुतुबुद्दीन सैफ, ब्लॉक कार्यवाह अध्यक्ष जीवन नवलक्खा ने कहा कि बिजली कंपनी कार्यालय में उपभोक्ताओं से कोई सीधे मुंह बात नहीं करता है। यहां एक पीआरओ या अगल अधिकारी नियुक्त करें, जो जनता की बात सुने और उनकी समस्या का निराकरण करवाए। इधर बिजली कंपनी डीई मेड़ा ने पाेल गिराने वाले डंपर चालक के खिलाफ एफआईआर के लिए आईए थाने में पत्र लिख दिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें