मातम-ए-खंदक:अंगारों से गुजरे 75 हजार लोग, हुसैन टेकरी के विकास के लिए 90 लाख खर्च की मंजूरी

जावरा15 दिन पहले

जावरा में हुसैन टेकरी पर रविवार तक भी लोग बुझाई जा चुकी चुल के ऊपर से गुजरते रहे। मातम-ए-खंदक की रस्म में करीब 75 हजार जायरीन धधकते अंगारों पर से गुजरे। ड्रोन के माध्यम से श्रद्धालुओं के गुजरने का स्पेशल व्यू भी सामने आया हैं।

प्रशासन व कमेटी को लगा था 2 साद बाद चूल होने के कारण इस बार 4 लाख से ज्यादा श्रद्धालु आएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पूरे 10 दिन के आयोजन में श्रद्धालुओं का आंकड़ा 2 लाख पार भी नहीं हुआ। व्यवस्थाएं व्यापक होने से आराम से सबकुछ हो गया।

कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी भी इसकी तारीफ कर गए। प्रशासन के आंकडे के मुताबिक करीब 75 हजार 580 लोग अंगारों से गुजरे। इसमें 58 हजार 947 आमजन, 5 हजार दिव्यांग व 1 हजार 633 शिया संप्रदाय के लोग अंगारों से गुजरे।

इस बार हुसैन टेकरी की व्यवस्थाएं व प्रबंधन देखकर मप्र वक्फ बोर्ड के सीईओ सैयद शाकिर अली जाफरी, कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी खुश हो गए। सीईओ जाफरी ने तो कह दिया कि हुसैन टेकरी पर विकास कार्यों के लिए स 90 लाख स्वीकृत पड़े हैं। शीघ्र ही स्थानीय प्रबंध कमेटी से समन्वय कर कार्य प्रारंभ करेंगे। इसके अलावा भी कोई प्रोजेक्ट भेजेंगे तो उसे स्वीकृत करेंगे।

खबरें और भी हैं...