अलर्ट / 8 लेन एक्सप्रेस-वे निर्माण कंपनी ने शुरू की खुदाई, अब पेयजल पाइप लाइन शिफ्टिंग में देर की तो होगी दिक्कत

8 lane expressway construction company started digging, now there will be problem if delay in drinking water pipeline shifting
X
8 lane expressway construction company started digging, now there will be problem if delay in drinking water pipeline shifting

  • नपा अफसर फाइनल एस्टीमेट बनाकर रतलाम पहुंचे, लाइन कौन-सी एजेंसी शिफ्ट करे तय नहीं हो रहा

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

जावरा. एक्सप्रेस-वे से प्रभावित हो रही नगरपालिका की मुख्य सप्लाई लाइन के आसपास शुक्रवार सुबह निर्माण कंपनी ने  खुदाई शुरू कर दी है। ऐसे में नगरपालिका पर पाइप लाइन शिफ्टिंग जल्द करवाने का प्रेशर बढ़ गया है क्योंकि अब देर हुई तो निर्माण कंपनी द्वारा की जा रही खुदाई से पाइप लाइन फूटने का खतरा बढ़ जाएगा।

एनएचएआई और नपा इंजीनियरों ने गुरुवार को मौका निरीक्षण कर लाइन शिफ्टिंग के बारे में चर्चा की थी। एनएचएआई अफसरों ने स्पष्ट कर दिया था कि जहां नपा की पाइप लाइन गुजर रही है वहीं पर अंडरपास के पिलर आएंगे इसलिए इसे जल्द शिफ्ट करना पड़ेगा। इसके बाद शुक्रवार को तो निर्माण कंपनी ने अंडरपास के लिए खुदाई भी शुरू कर दी। हालांकि खुदाई का काम अभी दूसरे छोर से शुरू हुआ है लेकिन कंपनी को बारिश पहले आधार तैयार करना है इसलिए वह पाइप लाइन की तरफ खुदाई के लिए भी ज्यादा इंतजार नहीं करेंगे।

ऐसे में नपा के ऊपर समय रहते लाइन शिफ्ट करवाने का प्रेशर बढ़ गया है। नपा एई अरविंद गंगराड़े एवं जलकल शाखा सुपरवाइजर रशीद खान ने शुक्रवार को फिर से मौका स्थिति देखी। निर्माण कंपनी ने जो ले-आउट डाला उसके अनुसार नपा इंजीनियर गंगराड़े ने नए सिरे से एस्टीमेट बनवाकर काम शुरू करवाने के लिए एनएचएआई अफसरों को फाइल भेज दी है। हालांकि अभी एनएचएआई और नपा ये तय नहीं कर पाए है कि शिफ्टिंग का काम कौन-सी एजेंसी करेगी।

नपा और एनएचएआई को तय करना है एजेंसी 
इधर, एक्सप्रेस-वे रोड निर्माण का काम कर रही जीआर कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर देबाशीष पात्रा का कहना है एनएचएआई जैसे निर्देश देगा, वैसा काम करेंगे। एजेंसी तो नपा व एनएचएआई को मिलकर तय करना है। नपा सीएमओ डॉ. केएस सगर ने बताया इंजीनियरों से अपडेट लेकर एक्सप्रेस-वे संबंधित अफसरों से हम को-ऑर्डिनेट कर रहे हैं ताकि समय रहते लाइन भी शिफ्ट हो जाए और किसी तरह की परेशानी नहीं झेलना पड़े।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना