पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जलसंकट:बैराज सूखने पर करेंगे जल स्रोतों का अधिग्रहण ताकि कर सकें जलप्रदाय

जावराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जलसंकट की आहट के बीच शनिवार को नगरपालिका प्रशासक एवं एसडीएम राहुल धोटे ने नपा सभागृह में सीएमओ नीता जैन समेत इंजीनियर व जलप्रदाय शाखा अधिकारी-कर्मचारियों के साथ बैठक की। एसडीएम ने कहा की कंपाइल रिपोर्ट बनाकर पेश कीजिए। उन्होंने निर्देश दिए कि परिवहन की कार्ययोजना के साथ ही वे ट्यूबवेल व कुएं चिन्हित करें जिनमें गर्मी में भी पर्याप्त पानी रहता है। निजी हुए तो अधिग्रहण करके उनसे पानी परिवहन किया जाएगा।

बता दें कि नपा ने हाल ही में करीब डेढ़ करोड़ की एक कार्ययोजना भी बनाई है। इसमें 1 करोड़ 39 लाख रुपए परिवहन के लिए प्रावधान किया तथा लगभग 19 लाख विभिन्न स्थानों पर ट्यूबवेल खनन तथा मेंटनेंस के लिए रिजर्व किए है। एसडीएम ने कहा समग्र रिपोर्ट के बाद जो उचित होगा, वह निर्णय लेंगे। नए जलस्त्रोत तलाशने के लिए जल संसाधन विभाग एसडीओ हरीश कुमावत के नेतृत्व में जाे कमेटी बनाई थी।

उसकी रिपोर्ट आने के बाद यह तय किया गया है कि इस रिपोर्ट को कंसल्टेंट को भेजकर रायशुमारी करेंगे। दरअसल रिपोर्ट में कहा गया है कि नगर के अासपास कोई पर्याप्त जलस्त्रोत नहीं है। पिंगला-मलेनी संगम और रोजड़-निनोर नदी संगम पर जरुर बांध बनाकर करीब डेढ़ दो एमसीएम पानी की व्यवस्था की जा सकती है। इसलिए इन दोनों विकल्प पर मंथन के लिए कंसल्टेंट के साथ रायशुमारी की जाएगी। बैठक में नपा इंजीनियर महेशचंद सोनी, डिंपल परदेसी समेत अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें