पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोकथाम:अपराधों को रोकने में मदद करने और आवाज उठाने के लिए जागरूक किया

जावरा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महिलाओं के खिलाफ अपराधों की रोकथाम को लेकर चलाए जा रहे अभियान के तहत शासकीय उमावि में थाना प्रभारी दर्शना मुजाल्दे ने शासकीय उमावि में छात्र-छात्राओं से संवाद किया। उन्होंने कहा कि नारी का सम्मान एक अच्छे समाज की पहचान होती है। आज के समय में जहां महिलाएं पुरुषों के कंधे से कंधा मिलाकर हर जगह परचम लहरा रही हैं। आजकल महिलाओं के साथ अभद्रता की पराकाष्ठा हो रही है। हमें ऐसे समाज का निर्माण करना होगा जिसे नारी का सम्मान करना आता हो। किसी भी तरह के अपराध होने पर हमें आवाज उठाना चाहिए। प्राचार्य सुमित्रा बामनिया ने छात्र-छात्राओं को कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए मास्क पहनाकर व उचित दूरी में बैठाकर संवाद करवाया गया। इधर एक महिला के साथ हुए दुष्कर्म मामले में 48 घंटे में सुलझाने पर ग्राम रक्षा समिति संरक्षक शीतल श्रीमाल, पारस चोपड़ा, सेवा सहकारी संस्था पूर्वाध्यक्ष रवींद्रसिंह श्रीमाल, जनपद प्रतिनिधि कमलेश जायसवाल, तहसील विकलांग मंच अध्यक्ष प्रकाश डाबी, आरिफ शाह, उमराव श्रीमाल, मोहनलाल बंदवार आदि ने थाना प्रभारी मुजाल्दे का सम्मान किया।

ये है सम्मान... : वृद्ध महिला से जमीन पर बैठकर सुनी समस्या

जावरा | दो दिन पहले ही सीएम ने भोपाल से वर्चुअल शुभारंभ किया। बुधवार को एक तस्वीर वायरल हुई, जिसमें एक वृद्ध महिला से आईए थाना प्रभारी जमीन पर बैठकर फरियादी सुन रहे हैं। दरअसल ग्राम ऊनखेड़ी की 75 वर्षीय गंगाबाई पति रूगा चंद्रवंशी बुधवार को किसी साधन से थाने पहुंचीं। उनसे थाने की सीढ़ियां चढ़ी नहीं जा रही थीं तो टीआई रावत अपने चैंबर से बाहर परिसर में गए। महिला के पास जमीन पर बैठे और परेशानी सुनी। महिला ने कहा पति का निधन हो चुका। बेटा-बहू के साथ रहती हूं लेकिन वे परेशान कर रहे। देखरेख नहीं करते। महिला बीमार थी, इसलिए थाना प्रभारी ने पुलिसबल के साथ उन्हें सिविल अस्पताल भर्ती में करवाया। वहीं महिला के बेटे-बहू को सूचना देकर गुरुवार को थाने में तलब किया है ताकि समझाइश दी जा सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser