सुखेड़ा कृषि उपमंडी में विवाद:महंगे दाम पर लहसुन खरीदकर बिगाड़ा सौदा, व्यापारी ने मार दिया चाकू

जावरा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जावरा क्षेत्र की सुखेडा कृषि उपमंडी में किसानों की लहसुन ज्यादा भाव देकर खरीदना युवा व्यापारी मयंक जैन को महंगा पड़ गया। लहसुन खरीदने की बात पर मंडी के ही एक अन्य व्यापारी ने उससे विवाद कर चाकू मार दिया। कुछ देर मंडी में हड़कंप मच गया फिर पुलिस ने जाकर मामला स्थिति को संभाला।

पिपलौदा पुलिस थाना से मिली जानकारी के अनुसार सुखेडा कृषि उपमंडी में पार्श्व नाकोड़ा ट्रेडर्स का युवा व्यापारी मयंक जैन किसान की लहसुन खरीद रहा था। तभी भाव को लेकर अन्य व्यापारी रोनक जैन व उसके पिता महावीर जैन निवासी सुखेड़ा ने विवाद किया और चाकु मार दिया। जिससे मयंक घायल हो गया। मयंक की रिपोर्ट पर पुलिस ने दोनों पिता पुत्र पर प्रकरण दर्ज किया हैं। वहीं, व्यापारी रौनक जैन ने भी मयंक व उसके भाई अंशुल पर विवाद करने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज करवाई हैं। शनिवार को इस मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच प्रारंभ कर दी हैं।

ज्यादा भाव देकर सौदा बिगाड़ते हैं

सुखेडा उपमंडी राजस्थान बार्डर से जुड़ी हैं तथा जावरा-पिपलोदा की तरह यहां भी व्यापार अच्छा होता आया हैं। विवाद के मामले में व्यापारी रोनक जैन ने कहा कि हम जो माल खरीदते हैं उसी माल के ज्यादा भाव देकर मयंक जैन सौदा कैंसल करवा देते हैं। लहसुन खरीदने को लेकर ही हमारा विवाद हुआ। वहीं, पार्श्व नाकोड़ा फर्म के मयंक जैन का कहना है कि उप मंडी में व्यापार तभी बढे़गा जब क्वालिटी अनुसार किसान को उपज का ज्यादा दाम मिलेगा। हमने किसी का व्यापार खराब नहीं किया बल्कि मंडी व किसान हित के लिए हमेशा सहयोग किया। ईर्ष्या के कारण बेवजह विवाद किया है।

खबरें और भी हैं...