पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:जाम से परेशान पुलिस ने की अगुवाई, टीआई ने खड़े रहकर जेसीबी चलवाई

जावरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जेल के पास से ओवरब्रिज क्षेत्र व विवेकानंद कॉलोनी रोड तक का रास्ता बनेगा

नगर में रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज निर्माण के चलते पूरा ट्रैफिक स्टेशन रोड पर डायवर्ट किया हुआ है। इस कारण यहां रोज बार-बार जाम लगता है। लोग प्रशासन को कोसते हैं लेकिन ट्रैफिक क्लियर करवाने पुलिस को ही मैदान में आना पड़ता है। इससे पुलिस खुद परेशान है। जब प्रशासन व किसी जनप्रतिनिधि ने इसे गंभीरता से नहीं लिया तो फिर एसपी गौरव तिवारी के निर्देश पर सिटी थाना पुलिस ने ही वैकल्पिक रास्ता बनाने के लिए अगुवाई की। आगे रहकर नपा सीएमओ से बात की और जेसीबी मंगवाकर दलबल की मौजूदगी में जेल के पास से फोरलेन ओवरब्रिज समीप नाले में बनी पुलिया के नीचे होकर विवेकानंद कॉलोनी तरफ निकल रहे कच्चे रास्ते का समतलीकरण शुरू करवाया। ये एक-दो दिन में पूरा हो जाएगा। फिर मुरम डालकर इस अस्थायी रूट को चालू कर देंगे। थाना प्रभारी वीडी जोशी ने बताया जब भी जाम लगेगा या फाटक बंद होगी, सिर्फ उसी वक्त इस वैकल्पिक रूट पर ट्रैफिक डायवर्ट करेंगे ताकि यातायात बाधित नहीं हो। गुरुवार को नपा इंजीनियर एए खान की मौजूदगी में जेसीबी से समतलीकरण शुरू किया। गोशाला रोड से उपजेल काॅर्नर होकर महात्मा गांधी स्कूल मैदान से रेलवे पुलिया के पास तक कच्चा रास्ता समतल करवा दिया। दूसरी तरफ पुलिया से विवेकानंद कॉलोनी तक समतलीकरण करवाएंगे। यहां से आगे रेलवे फाटक तक पक्का रोड पहले से है। इससे वैकल्पिक रूट को मिला देंगे। रेलवे फाटक के पास विवेकानंद कॉलोनी तरफ जाने वाले रोड के कॉर्नर पर दो-तीन कच्चे मकान है, जो रेलवे ब्रिज में प्रभावित हो रहे। इन्हें मुआवजा मिल चुका है तथा ये खंडहर होकर अनुपयोगी है।

भास्कर की खबर के बाद एसपी ने दिए वैकल्पिक रूट तलाशने के निर्देश
रेलवे फाटक और स्टेशन रोड पर जाम की समस्या को भास्कर ने हर बार प्रमुखता से उठाया। 22 दिसंबर को भी “”रेलवे क्रॉसिंग पर ब्रिज निर्माण के चलते स्टेशन रोड पर डायवर्ट है पूरा ट्रैफिक, बार-बार लग रहा जाम’’ शीर्षक से खबर देकर जवाबदारों पर सवाल खड़े किए। वैकल्पिक रास्ते के प्रयास नहीं होने की बात कही और समस्या मूलक तीन फोटो से वस्तुस्थिति बताई। इसके बाद एसपी गौरव तिवारी ने सिटी थाना प्रभारी वीडी जोशी को वैकल्पिक रूट तलाशने के निर्देश दिए। आखिर में गुरुवार से वैकल्पिक रास्ते के समतलीकरण का काम शुरू हो गया। टीआई का कहना है सप्ताहभर में थाना रोड पर भी सर्विस लेन चालू हो जाएगी तो समस्या लगभग खत्म हो जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें