पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कलेक्टर से की शिकायत:उद्योग विभाग की जमीन पर हो रहा अतिक्रमण, प्रशासन आंखें मूंदे बैठा

जावरा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गांव खामरिया में निर्माणाधीन नवोदय स्कूल के सामने उद्योग विभाग की चिह्नित 100 बीघा बेशकीमती जमीन पर भूमाफिया द्वारा खुलेआम अतिक्रमण किया जा रहा है। इतना ही नहीं अधिकारियों की सांठ-गांठ से शासकीय गोचर व देवस्थान भूमि पर भूमाफिया ने अपने नाम दर्ज करवा लिए। ये सब प्रशासन के ढीले रवैये और अतिक्रमण नहीं हटाने के कारण हुआ है। ऐसे में भूमाफिया के हौसले बुलंद हैं। सरकार बदलते ही भूमाफिया की सक्रियता भी बढ़ने लगी है। तहसील के कई गांवों में सरकारी गोचर व मगरे की भूमि पर तेजी से अतिक्रमण बढ़ा है। खामरिया, पाटन, कंथारिया, रीछा, माल्या, जनावाद, माउखेड़ी, कलस्या जैसे गांवों में अतिक्रमण ज्यादा है। तहसील परिसर के पीछे हनुमान मंदिर की जमीन पर विभाग की सांठगांठ से कब्जा कर लिया गया है। इसकी एफआईआर के लिए भी प्रकरण चला लेकिन राजनीतिक दबाव के चलते मामला अधर में है। कुछ रसूखदार लोगों ने राजस्व अधिकारियों से मिलीभगत कर गोचर व पंचखाता की जमीनों को राजस्व रिकाॅर्ड में अपने नाम करवा लिया है। इतनी हेराफेरी के बावजूद राजस्व विभाग आंखें मूंदे बैठा है। इसके चलते अतिक्रमण राेज बढ़ रहा है। इसको लेकर एक शिकायत जिला योजना समिति सदस्य अनिल भरावा, पूर्व मंडल अध्यक्ष दिनेश कोठारी ने कलेक्टर से की। कलेक्टर रूचिका चौहान ने कार्रवाई का आश्वासन दिया।

अब राजस्व मंत्री से करेंगे शिकायत
शिकायतकर्ता भरावा व कोठारी ने बताया कि गायों व पशुओं के चरने की गोचर भूमि व अन्य खुली सरकारी जमीन पर लोगांे ने कब्जे कर लिए हैं। करोड़ों की कीमत वाली मगरे की जमीन को पटवारियों से मिलीभगत कर कुछ लोगों ने अपने नाम भी करवा ली है। ऐसे सभी कब्जेधारियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई की मांग की है। जल्द ही राजस्व मंत्री से भी शिकायत करेंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें