पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ब्रिज निर्माण के चलते ट्रैफिक जाम:यातायात सप्ताह में सिर्फ चालान पर फोकस, मूल समस्या पर ध्यान नहीं, रास्ते अवरूद्ध, ट्रैफिक जाम

जावरा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे फाटक चौराहे पर आबकारी कार्यालय के सामने लगे ये बैरिकेड्स
  • ब्रिज निर्माण के चलते थाना रोड बंद, ट्रैफिक स्टेशन रोड पर डायवर्ट लेकिन आबकारी कार्यालय के सामने लगे बैरिकेड्स नहीं हटाने

यातायात सप्ताह के तहत पुलिस दो दिनों से सिर्फ ओवरलोडिंग व दस्तावेजी कमियों के लिए चालानी कार्रवाई पर फोकस कर रही है। मूल समस्या पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। यहां सिटी थाना रोड पर रेलवे ओवरब्रिज बन रहा है। इस कारण थाना रोड बंद है। इसका ट्रैफिक महीनेभर से स्टेशन रोड पर डायवर्ट किया है। ऐसे में सिटी से चौपाटी आने व जाने वाले सारे वाहन एक ही स्टेशन रोड से जा रहे हैं। इन्हें फाटक के पास चौराहे पर दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल यहां काटजू प्रतिमा के एक तरफ रोड पर लंबे समय से बैरिकेड्स लगा रखे हैं। पहले स्टेशन रोड वन-वे था इसलिए ये बैरिकेड्स लगाए थे अब टू-वे होने से चौपाटी से आकर स्टेशन रोड जाने वाले वाहनों को यहां से निकलने की जगह चाहिए जो बैरिकेड्स के कारण नहीं है। इस पूरी जगह का उपयोग आबकारी कार्यालय वाले तथा अन्य लोग सिर्फ पार्किंग के रूप में कर रहे हैं।

यदि ये बैरिकेड्स हटा दिए जाएं तो चौपाटी से आकर सिटी जाने वाले वाहन चालकों को स्टेशन रोड पहुंचने में आसानी होगी। सिटी या यातायात पुलिस इस समस्या पर ध्यान नहीं दे रही है। मामले में यातायात इंचार्ज कैलाश बघेल ने बताया एक-दो दिन में आबकारी कार्यालय के सामने वाले बैरिकेड्स हटा दिए जाएंगे।

चौपाटी पर भी एसडीएम ऑफिस के बाहर फोरलेन पर बैरिकेडिंग करवा दी है ताकि फोरलेन पर ज्यादा ट्रैफिक होने की स्थिति में एसडीएम ऑफिस तरफ आने-जाने वाले लोगों को दुर्घटना का खतरा ना रहे।
.
.. और इधर फोरलेन पर पिकअप में निकली कोरोना यात्रा

क्षेत्र में फसल कटाई व रबी सीजन की फसल लगाने की शुरूआत हो चुकी है। ऐसे में मजदूरों की जरूरत लगने पर राजस्थान व सरवन क्षेत्र से बड़ी तादाद में पिकअप या अन्य लोडिंग वाहनों में मजदूरों को लाया जा रहा है। मंगलवार को राजस्थान के अरनोद क्षेत्र से कई श्रमिकों को भरकर बरखेड़ी के रास्ते आई एक पिकअप माननखेड़ा टोल प्लाजा पहुंची तो यहां मौजूद लोगों की जुबां से यही शब्द निकले कि देखो पिकअप में कोरोना यात्रा निकल रही है।

एक तरफ कोरोना संक्रमण के कारण चैकपोस्ट पर स्क्रीनिंग के आदेश है वहीं दूसरी तरफ यातायात सप्ताह चल रहा है। यह पिकअप दोनों ही अभियान व आदेशों को चुनौती देकर निकली लेकिन किसी ने टोका तक नहीं। जबकि प्रशासन को खेत मालिक या पिकअप चालक को यातायात नियम व कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करवाने की समझाइश देकर कार्रवाई करना थी। पूछने पर माननखेड़ा चेकपोस्ट प्रभारी पिपलौदा तहसीलदार स्वाति तिवारी ने सिर्फ इतना कहा कि ठीक हैं हम इसे दिखवाते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें