पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम ने मारी पलटी:दिनभर रहा कोहरा, फिर बारिश के आसार

जावरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एक-दो दिन मौसम खुला रहा और गुरुवार से वापस घने कोहरे के साथ शीतलहर चली। सुबह 11 बजे तक कम विजिबिलिटी के साथ हर तरफ धुंध रही। दिन में विजिबिलिटी बढ़ी लेकिन कोहरा पूरी तरह नहीं छंटा। शीतलहर से ठिठुरन भी बढ़ गई। इधर मौसम विभाग ने शुक्रवार रात से शनिवार शाम के बीच फिर से बारिश का अनुमान लगाया है। यानी तीसरी बार मावठा गिरने की संभावना है। कृषि वैज्ञानिक डॉ. सर्वेश त्रिपाठी का कहना है िक लगातार खराब मौसम से जहां एक तरफ लहसुन व प्याज की फसल में थ्रिप्स की बीमारी बढ़ रही है। वहीं मैथी, सरसों समेत अन्य फसलों में अब मोयले की समस्या भी बढ़ेगी। इसलिए किसान अलर्ट रहें। दो-तीन दिन बाद मौसम खुलेगा तो तापमान गिरने से पुन: पाले की आशंका भी है।

कोहरे से धनिये की फसल में सबसे ज्यादा नुकसान

नेतावली | लगातार कोहरे से सबसे ज्यादा धनिये की फसल को नुकसान हो रहा है। ग्राम गोंदीधर्मसी के किसान शांतिलाल पाटीदार ने बताया धनिये की फसल पर फूल आ रहे और ये कोहरे के कारण मुरझाकर गिर रहे हैं। इसके अलावा चना, गेहूं, मैथी समेत अन्य फसलों में भी आंशिक नुकसान हो रहा है। कुछ समझ नहीं आ रहा कि क्या उपाय करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें