पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बताए दो कारण:माफिया अभियान : समीउल्लाह के आलीशान बंगले को प्रशासन ने 4 घंटे में बना दिया खंडहर

जावरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 1. एमओएस नहीं छोड़ी व फर्स्ट फ्लोर बिना अनुमति बनाया, 2. कब्रिस्तान की भूमि पर बना है कुछ हिस्सा

जनता कॉलोनी में लाला समीउल्लाह खान के 900 वर्गफीट में बने आलीशान बंगले को प्रशासन ने मंगलवार को चार घंटे में खंडहर बना दिया। वैसे तो यह कार्रवाई माफिया मुक्त मुहिम के तहत की गई है लेकिन प्रशासन ने इसके दो अन्य कारण भी बताए। पहला कारण यह कि बंगले की नगरपालिका से सिर्फ ग्राउंड फ्लोर पर निर्माण अनुमति है जबकि यह दो मंजिला था। फर्स्ट फ्लोर बिना अनुमति के बना लिया। बंगले के बाहर एमओएस यानी 7.5 फीट ओपन स्पेस छोड़ना थी जो नहीं छोड़ी। नपा सीएमओ के नोटिस पर आगे का ढाई मीटर हिस्सा तोड़ा और ऊपर फ्लोर पर बने कमरे व अट्‌टे को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है। दूसरा कारण कब्रिस्तान की भूमि पर मकान का कुछ हिस्सा निर्मित होना बताया है। इस मामले में तहसीलदार नित्यानंद पांडेय ने 29 जुलाई को कुल 9 लोगों के नाम नोटिस जारी किए थे। इनमें से आठ ने जवाब प्रस्तुत किए इसलिए उन्हें जांच में शामिल करते हुए कार्रवाई नहीं की गई। जबकि समीउल्लाह की तरफ से ना दस्तावेज पेश किए गए व ना जवाब आया इसलिए तोड़ने की कार्रवाई की। इधर सीएसपी प्रदीपसिंह राणावत ने कहा कि समीउल्लाह पर सिटी थाने में धमकाने और नागदा थाने में अवैध हथियार खरीद-फरोख्त मामले में केस दर्ज हैं। ऐसे आरोपियों द्वारा अवैध रूप से किए गए निर्माण तोड़ने के शासन के निर्देश हैं इसीलिए यह संयुक्त एक्शन लिया गया। एसडीएम राहुल धोटे के नेतृत्व में नगरपालिका, राजस्व एवं पुलिस की संयुक्त कार्रवाई सुबह 10 से शुरू होकर दोपहर 2 बजे तक चली। पहले नीचे का हिस्सा जेसीबी से तोड़ दिया जबकि ऊपर का हिस्सा नपा कर्मचारियों की मदद से घन-हथाैड़े व गेंती से तोड़ा है। नगरपालिका सीएमओ डॉ. के.एस. सगर ने बताया कि प्रशासन के निर्देश पर कार्रवाई की है। जितना निर्माण अवैध तरीके से किया था उतना तोड़कर बाकी हिस्सा छोड़ दिया है। जनता कॉलोनी में अन्य लोगों को भी नोटिस दे रखे हैं। उनके दस्तावेज की जांच की जा रही है।

दो थानों की पुलिस के साथ नपा व राजस्व अमला अचानक पहुंचा
सुबह पूरा प्रशासन सिटी थाने में इकट्‌ठा हुआ। इसमें सिटी व आईए थाने के पुलिस अधिकारी एवं फाेर्स के साथ ही नपा, राजस्व की टीम भी थी। ये सभी बुलडोजर लेकर अचानक ही जनता कॉलोनी पहुंच गए। तब तक किसी को खबर नहीं थी। जैसे ही लोग घरों से बाहर आए और देखा कि पूरा प्रशासन आ दमका और समीउल्लाह का बंगला तोड़ा जा रहा है तो सभी दंग रह गए। तहसीलदार व सीएमओ ने कहा चार-पांच दिन पहले नोटिस दिए थे लेकिन संतोषप्रद जवाब नहीं आया इसलिए अवैध निर्माण तोड़ दिया। वहीं एसडीएम ने मौके पर कहा कि अपरािधयों के जो-जो अवैध निर्माण होंगे वे सारे तोड़े जाएंगे। बता दें इसके पहले फोरलेन क्षेत्र में ढाबे तोड़े थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें