पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कम उम्र में बड़ा अपराध:लोगों में दहशत ऐसी कि शिकायत नहीं करते इसलिए अरबाज पर लगाई रासुका

जावराएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

फिरौती के लिए किराना व्यापारी हातिम अली बोहरा पर फायरिंग करवाने वाले मास्टर माइंड अरबाज लाला निवासी अखेपुर राजस्थान के खिलाफ पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानी एनएसए में कार्रवाई कर दी है। इसके तहत आरोपी को अधिकतम सालभर के लिए सेंट्रल जेल (भेरूगढ़ उज्जैन) रखा जा सकता है। कलेक्टर की बगैर अनुमति के कोई भी व्यक्ति सेंट्रल जेल में बंद आरोपी से मेल-मुलाकात करने नहीं जा सकता। एएसपी सुनील पाटीदार एवं सीएसपी प्रदीपसिंह राणावत ने शनिवार दोपहर प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरबाज पिता रोशन लाला (20) निवासी अखेपुर राजस्थान पर एनएसए की कार्रवाई की जानकारी दी। एएसपी पाटीदार ने बताया कम उम्र में ही आरोपी अरबाज ने दहशत फैलाने वाली बड़ी गंभीर घटना अंजाम दी। गुप्त रूप से कई अन्य लोगों को भी धमकियां देने की जानकारी मिली लेकिन वे एफआईआर नहीं करवा रहे। आरोपी अरबाज के खिलाफ राजस्थान में भी अवैध वसूली का एक केस दर्ज है। अपराध की गंभीरता को देखते हुए इसके खिलाफ एनएसए की कार्रवाई की है। मामले में अन्य आरोपियों में से भी कुछ और के खिलाफ रासुका लगाई जाएगी। वहीं मुख्य आरोपी रोशन लाला की गिरफ्तारी के भी प्रयास किए जा रहे हैं। सब इंस्पेक्टर रघुवीर जोशी ने बताया अरबाज 2 अगस्त तक रिमांड पर है। इससे हथियार व अन्य मामलों में पूछताछ कर रहे हैं। रोशन की गिरफ्तारी के बाद मामले में और आरोपी बढ़ने की संभावना से इनकार नहीं कर सकते। जल्द ही रोशन को गिरफ्तार करेंगे।

घटनास्थल तक निकाला जुलूस, आनाकानी पर डंडे भी पड़े
पुलिस टीम आरोपी अरबाज को लेकर घटनास्थल पहुंची। वहां से थाने के बीच पैदल जुलूस निकाला। कहीं-कहीं चलने में आनाकानी की तो पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया। मामले में पुलिस अब तक 9 आरोपियों को जेल भेज चुकी है और इसके पहले शूटर व उसके साथियों का जुलूस निकाला था। अब फिर से पुलिस ने मास्टर माइंड अरबाज का भी जुलूस निकाला ताकि लोगों में दहशत खत्म हो और पुलिसिंग के प्रति अच्छा संदेश जाए।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement