पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Jaora
  • Pillar Of Thana Road Became In 3 Months, 11 Shops On Chowpatty Road Broken, Pillar Will Be Built Here Till Deepawali.

ओवरब्रिज निर्माण:3 माह में थाना रोड के पिलर बने, चौपाटी रोड की 11 दुकानें तोड़ीं, दीपावली तक यहां भी बनेंगे पिलर

जावरा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ठेकेदार को भुगतान नहीं हुआ, उसने कहा 5 करोड़ लगा चुके हैं, देर हुई तो रोक देंगे काम

नगर की मुख्य समस्या रेलवे फाटक पर कई पेंच थे इसलिए ओवरब्रिज निर्माण शुरू करने में तीन साल लग गए। निर्माण शुरू होने के बाद काम की रफ्तार इतनी तेज है कि सिर्फ तीन महीने में ही थाना रोड तरफ के सभी पिलर बन गए और अब इनके ऊपर स्लैब डालने की तैयारी है। 22 जुलाई से काम शुरू हुआ। तब से 150 श्रमिक, एक पोकलेन, एक जेसीबी, तीन मिक्सर समेत कई मशीनरी दिन-रात दो शिफ्ट में काम कर रही है इसलिए काम को रफ्तार मिली। यही रफ्तार रही और कोई अड़चन नहीं आई तो अगली दीपावली यानी 2021 के आखिर तक नए ब्रिज के ऊपर से आवागमन शुरू हो जाएगा।

रविवार को फाटक की दूसरी तरफ चौपाटी रोड पर भी काम शुरू करने के लिए अधिगृहीत 12 में से 11 दुकानें पाेकलेन से जमींदोज कर दीं। फाटक से आंटिया चौराहे के बीच स्टेशन तरफ की ये दुकानें पूरी-पूरी तोड़ी गई हैं। इनमें से दो दुकानों का मुआवजा नहीं मिला लेकिन एक दुकान खाली थी, इसलिए तोड़ दी गई। पहले नंबर की मोटर वाइंडिंग की दुकान काे खाली नहीं करने के कारण तोड़ नहीं सके। दुकान तोड़ दी लेकिन मुआवजा नहीं मिला, इस समस्या को लेकर प्रभावित शंकरलाल चावला ने सेतु निगम अफसरों के सामने आपत्ति ली लेकिन सेतु इंजीनियर एमएल श्रीवास्तव ने कहा कि मुआवजे की गणना होकर फाइल कलेक्टोरेट जा चुकी है।

सप्ताहभर में राशि खाते में आ जाएगी। इसके बाद वे वापस चले गए और बिना किसी परेशानी के सारी दुकानें तोड़कर मैदान साफ कर दिया गया। दो-तीन दिन में मटेरियल हटाने के बाद पाइलिंग मशीन आ जाएगी। इससे गड्‌ढे करके इनमें बैस बनाएंगे और ऊपर पिलर खड़े हो जाएंगे। बता दें कुल 36 प्रभावित हैं, इनमें से करीब 10 लोगों का मुआवजा मिलना बाकी है। इसमें प्रीमियर मिल दीवार समेत अन्य निर्माण शामिल हैं।

कुल 36 लोग प्रभावित हैं, इनमें से 10 लोगों काे मुआवजा मिलना बाकी

इधर जाम लगा, निर्माण से ज्यादा परेशानी होगी क्योंकि वैकल्पिक रूट नहीं

दुकानें तोड़ते वक्त आंटिया चौराहे से झामनदास देवास की दुकान तक रूट बंद था। वाहन तिलकनगर में होकर निकले लेकिन यहां संकरा रूट होने से जाम लगा। ब्रिज निर्माण शुरू होने के बाद ज्यादा दिक्कत आएगी क्योंकि वैकल्पिक मार्ग नहीं है। सेतु अधिकारियों के मुताबिक फाटक से आंटिया चौराहे तक निर्माण के दौरान रास्ता चालू रहेगा क्योंकि यहां पर्याप्त जगह है। इसके आगे काम शुरू करने पर रूट बंद होगा। चौपाटी से सिटी जाने के लिए फोरलेन से भीमाखेड़ी फाटक चौराहे वाला रूट उपयोग करना होगा। ये लंबा जरूर है लेकिन एकमात्र विकल्प रहेगा।

शासन ने भुगतान नहीं किया, काम रोकने का पत्र दिया

कांट्रेक्टर देवांग भावसार ने कहा कि 5 करोड़ खर्च कर दिया है। शासन से कोई पैसा नहीं मिला। इससे अधिक नहीं लगा सकते। इसलिए कुछ दिन इंतजार करेंगे और काम भी चलता रहेगा लेकिन दीपावली तक भुगतान नहीं मिला तो काम रोकना पड़ेगा। इसके संबंध में सेतु अधिकारियों व शासन को पत्र लिख दिया है। सेतु निगम इंजीनियर श्रीवास्तव ने कहा कि जैसे ही शासन से फंड आएगा, भुगतान कर देंगे। काम नहीं रुकने देंगे। कांट्रेक्टर के मुताबिक कोई अड़चन नहीं आई तो दीपावली तक आंटिया चौराहे तक पाइलिंग कर पिलर खड़े कर देंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें