पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:पाइप लाइन अब भी नहीं सुधरी, आज चौथे दिन दोपहर में मिलेगा पानी

जावरा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मलेनी बैराज पंपिंग हाउस के समीप ये लाइन जोड़ने के बाद फिर निकल गई।
  • मलेनी बैराज से फिल्टर प्लांट तक आ रही लाइन सुधार के बाद फिर लीकेज हुई, दाेबारा जोड़ने में लग रहा समय, जहां तीसरे दिन सप्लाई होती है वे करते रहे इंतजार

मलेनी बैराज के पंपिंग हाउस के समीप जो मुख्य पाइप लाइन फूट गई थी, वह दूसरे दिन रविवार को भी नहीं सुधरी। शनिवार रात तक नपा अमले ने इसे जोड़ दिया था लेकिन 240 हॉर्सपावर का पंप होने से पानी का प्रेशर अधिक आया। जहां से लाइन जोड़ी थी, वहां से पाइप फिर निकल गया। दाेबारा जोड़ने में समय लग रहा है। दूसरे दिन रविवार को भी रात तक इसे दुरुस्त करने का काम चला। विकल्प के रूप में नपा ने पुरानी लाइन को चालू किया लेकिन यह कम क्षमता की होने से टंकियां पूरी नहीं भरी जा सकीं। ऐसे में आज चौथे दिन सोमवार को पानी तो मिलेगा लेकिन सप्लाई सुबह की बजाय दिन में होगी। यानी शेड्यूल गड़बड़ा गया है।

नपा का जलापूर्ति शेड्यूल एक दिन छोड़कर यानी तीसरे दिन सप्लाई का है। इसी शेड्यूल से रविवार सुबह इकबालगंज, चौपाटी व कैलाशमान टंकी से जुड़े क्षेत्रों में पानी मिलना था लेकिन लाइन फूटी होने से ये तीनों टंकियां नहीं भरी जा सकीं और रविवार सुबह नल चालू नहीं हुए। नपा ने अनाउंस कर बताया था कि लाइन जुड़ने पर सोमवार सुबह तय समय पर सप्लाई कर देंगे लेकिन अब ये भी संभव नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि जो लाइन शनिवार रात में जोड़ दी थी, वह रविवार सुबह फिर निकल गई और अब इसे दाेबारा जोड़ना पड़ रहा है। इससे जलापूर्ति शेड्यूल बिगड़ गया।

अब यदि रविवार रात में या सोमवार सुबह तक लाइन सही हो जाती है तब तो ठीक अन्यथा दूसरे जोन की सप्लाई भी प्रभावित होगी। एक तरह से पूरे शहर का शेड्यूल बिगड़ जाएगा क्योंकि नपा ने पानी सप्लाई के लिए दो जोन बना रखे हैं। एक जोन में एक दिन व दूसरे में दूसरे दिन पानी मिल रहा है। यह शेड्यूल बिगड़ने से पूरे शहर की करीब 80 हजार आबादी प्रभावित होगी। नपा सीएमओ डॉ. के.एस. सगर ने बताया कि लाइन दुरुस्त करने के लिए कर्मचारी दिन-रात काम कर रहे हैं। हमारा प्रयास है कि सोमवार सुबह जितनी जल्दी हो सके पानी सप्लाई करेंगे। यदि लाइन जुड़ने में देर लगी तो दिन में पानी सप्लाई किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें