पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव:ताल के माधोपुर में गर्भवती महिला व आलोट के कुम्हारपुरा में 75 साल की वृद्धा पॉजिटिव, दो आशा समेत 8 क्वारेंटाइन

जावरा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 40 नए सैंपल भेजे और 130 रिपोर्ट पेंडिंग, किल कोरोना सर्वे में 100 से ज्यादा संदिग्ध

मंगलवार को ताल के पास ग्राम माधोपुर की 23 वर्षीय गर्भवती एवं आलोट के कुम्हारपुरा निवासी 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। गर्भवती तो नियमित जांच करवाने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ताल पहुंची थी, जहां से 10 जुलाई को सैंपल भेजा और रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। इसके संपर्क में आई दो  आशा कार्यकर्ता समेत परिवार के 6 सदस्यों को होम क्वारेंटाइन कर दिया है। वहीं आलोट की वृद्धा फीवर क्लीनिक से ट्रेस हुई है । आलोट अनुविभाग की ताल तहसील में संक्रमण का यह दूसरा मामला है। जबकि आलोट में नगर का पहला केस है। ताल में महीनेभर पहले घुमक्कड़ प्रजाति की महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी और उसकी रतलाम में इलाज के दौरान मौत भी हो गई। उस मामले में आज तक यह पता नहीं चल पाया कि वह महिला संक्रमित कैसे हुई थी। इसके बाद मंगलवार को कोरोना का दूसरा मामला माधोपुर में सामने आया। डॉ. आर.के. पाल ने बताया नियमित जांच के दौरान गर्भवती का रेंडम सैंपल लिया था। पॉजिटिव निकलने के बाद प्रशासन ने गांव पहुंचकर कंटेनमेंट बनाया। कांटेक्ट ट्रेसिंग कर रहे हैं। संपर्क में आए लोगों के सैंपल भी लिए जाएंगे। महिला को रतलाम भेजा है। इस केस के बाद ताल ग्रामीण क्षेत्र में भी संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। तहसीलदार रमेशचंद सिसौदिया ने बताया कंटेनमेंट बना दिया है। मोहल्ले को सैनिटाइज्ड करवा दिया। संक्रमण और ना बढ़े इसलिए मास्क, डिस्टेंसिंग को लेकर ज्यादा सख्ती करेंगे।

दो मरीज स्वस्थ, अब एक्टिव 10 बचे, 130 पेंडिंग रिपोर्ट का इंतजार

मंगलवार को जावरा सिविल अस्पताल व ग्रामीण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों से कुल 40 नए जांच सैंपल जांच के लिए भेजे। इन सहित 130 रिपोर्ट पेंडिंग हैं। यहां अब तक कुल 909 सैंपलिंग हो चुकी है। रिंगनोद की महिला समेत 57 और गोधरा में संक्रमित मिलकर स्वस्थ हो चुकी महिला समेत 58 केस हैं। इनमें से एक्टिव सिर्फ 10 हैं। रतलाम मेडिकल कॉलेज से छीपापुरा के दो लोग स्वस्थ होकर मंगलवार काे घर आने के बाद की यह स्थिति है। जबकि पिपलौदा में 10 संक्रमित में से 5 केस एक्टिव हैं।

मास्क, डिस्टेंसिंग नहीं होने पर अब दोगुना जुर्माना
तहसीलदार नित्यानंद पांडेय ने बताया लोग मास्क, डिस्टेंसिंग पालन नहीं कर रहे। नए नियम के तहत कलेक्टर रुचिका चौहान ने बिना मास्क वाले सामान्य व्यक्ति पर जुर्माने की राशि 50 से बढ़ाकर 100 रुपए कर दी है। दुकानदारों पर 250 की जगह 500 रुपए के अर्थदंड का प्रावधान है। मंगलवार को 96 चालान काटकर 13 हजार 450 रुपए अर्थदंड वसूला।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें