पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हम जीत रहे, कोरोना हार रहा:राहत : कोविड केयर सेंटर पहले ही बंद हाे चुका, अब आइसोलेशन वार्ड में बैड भी हो रहे हैं खाली

जावराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रोज फीवर क्लीनिक में हो रहा चेकअप, हेल्थ वर्करों को है वैक्सीनेशन का इंतजार
  • 450 की ओपीडी भी 200 के आसपास आई

एक तरफ जिले में कोरोना वैक्सीनेशन का काम चल रहा है, इधर दूसरी तरफ कोराेना संक्रमण का असर भी कम होता जा रहा है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि संक्रमित मरीजों के घटने के कारण पहले कोविड केयर सेंटर बंद हो गया, अब आइसोलेशन वार्ड में भी अधिकतर बैड खाली पड़े हैं, सिर्फ इक्के-दुक्के लोग ही आ रहे हैं।

पॉजीटिव आने पर उन्हें रतलाम भेजा जा रहा है। अभी सिर्फ फीवर क्लीनिक के माध्यम से मरीजों का चेकअप हो रहा है। मरीजों का घटता ग्राफ ये बताता है कि अब हम कोरोना से जंग जीतने की ओर अग्रसर हैं। कोरोना संक्रमण के चलते अब लोग ज्यादा जागरूक हुए हैं और इम्युनिटी बढ़ाने को लेकर ज्यादा एक्टिव हैं। ऐसे में फीवर क्लीनिक में भी मरीज कम ही आ रहे हैं। पहले क्लीनिक में ही 5-7 लोग निकल जाते थे लेकिन अब समय के साथ संक्रमित मरीजों का ग्राफ भी घटता जा रहा है। अधिकतर मरीज ठीक हो चुके हैं। इधर ओपीडी में भी मरीजों का ग्राफ घटा है।

सामान्य दिनों में ओपीडी 400 से 450 मरीजों की रहती थी लेकिन अब ये भी घटकर 150-200 के आसपास रह गई थी। इसमें भी सर्दी-जुखाम के मरीज अस्पताल आने के बजाय सीधे मेडिकल से दवाई-गोली ले रहे हैं। अगर ऐसा ही रहा तो संभव है कि आइसोलेशन वार्ड भी जल्द ही पूरी तरह खाली हो जाएंगे। महीनेभर पहले ही ब्लॉक लेवल पर संचालित कोविड केयर सेंटर भी बंद हो गया है। अब ब्लॉक लेवल पर सिर्फ ऑब्जर्वेशन चल रहा है।

युद्ध स्तर पर चल रहा रिनोवेशन, सूचना के लिए लगाएंगे संकेतक बोर्ड
सिविल अस्पताल में मरीजों को बेहतर माहौल देने के लिए विधायक निधि सहित अन्य सहयोग से रिनोवेशन युद्धस्तर पर चल रहा है। काम की गुणवत्ता से लेकर व्यवस्थाओं के लिए गुरुवार शाम विधायक डॉ. राजेंद्र पांडेय, एसडीएम राहुल धोटे ने अस्पताल के निरीक्षण किया। बीएमओ डॉ. दीपक पालड़िया ने पूर्ण-अपूर्ण कार्यों की जानकारी दी। अभी टाइल्स व पुट्टी का काम हो गया है। दो वार्ड पूरे हो गए हैं। अभी दो वार्डों में काम चल रहा है, मरीजों को अन्य वार्डों में शिफ्ट किया है।

दो-तीन दिन में काम पूरा होते ही वार्ड वापस से मरीजों के लिए खुल जाएंगे। सिर्फ दरवाजों व खिड़कियों में कलर बाकी है। विधायक व एसडीएम ने अस्पताल में किस जगह कौन-सी सुविधा दी जा रही है, इसे लेकर संकेतक लगाने की बात कही। बीएमओ ने बताया कि जो कमरे ज्यादा खराब हो गए थे, उन्हें गार्डर फर्शी लगाकर ठीक करवा चुके हैं। गुरुवार को सिविल अस्पताल में लगने वाला नसबंदी कैंप मेटरनिटी में लगाया और व्यवस्थाएं जुटाई गईं।

मेडिकल ऑफिसर सहित मैदानी अमले को लगी वैक्सीन
शासकीय उत्कृष्ट स्कूल महिदपुर में सरकारी अस्पताल में पदस्थ मेडिकल ऑफिसर डॉ. अमित वर्मा, ब्लॉक ट्रीटमेंट सुपरवाइजर कृष्णपालसिंह राठौर, स्वास्थ्य सुपरवाइजर सलीम मंसूरी, गजराजसिंह ठाकुर, सचेनंद पटेल, विक्रम भाटी, सुनील दावरे को कोविड-19 की वैक्सीन लगाई गई। वहीं मैदानी अमले में सहयोग करने वाली महिला बाल विकास विभाग की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को भी वैक्सीन लगी। सभी को आधे घंटे ऑब्जर्वेशन में रखा गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें