पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अब डरे किसानों के चेहरे खिल उठे:घंटेभर बारिश से सड़कें लबालब, किसानों को राहत

जावरा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर सहित ग्रामीण अंचल में मंगलवार दोपहर राहत की बारिश हुई। घंटेभर की बारिश में सड़कों पर पानी जमा हो गया। लोगों को गर्मी की तपन से छुटकारा मिला। बारिश की खेंच व फसल मुरझाने के डर से जिन किसानों के चेहरों के रंग उड़े हुए थे, वे अब खिल गए। कई जगह ग्रामीणों ने उजमनी मनाई और खेड़ा-देवता पूजे। क्षेत्र में किसान बोवनी कर चुके हैं। कई किसानों की फसल 13 दिन की हो गई थी। इस बीच बारिश के आसार नजर नहीं आ रहे थे। मौसम बदलता लेकिन बारिश नहीं हो रही थी जिससे किसान चिंतित थे।  मंगलवार दोपहर घने बादल छाए और देखते-ही-देखते बारिश शुरू हो गई। एक घंटे हुई बारिश से नगर की सड़कें तालाब बन गईं। 

रिंगनोद | मंगलवार दोपहर एक घंटे जोरदार बारिश हुई। एक-दो दिन बाद बारिश नहीं आती तो सोयाबीन की फसल को नुकसान हो सकता था। अब किसान खरपतवार व इल्ली की दवाई स्प्रे की तैयारी करेंगे। गांधी गली में युवाओं ने बारिश में क्रिकेट खेलकर आनंद लिया। गांव गोठड़ा के किसान रमेशंचद्र चौधरी ने बताया फसल सूखने लगी थी, बारिश से फसलों में जान आ गई।

धतरावदा में लोगों ने मनाई उजमनी
नेतावली| आसपास ग्रामीण क्षेत्रों में पौन घंटे बारिश हुई। इससे किसानों के चेहरे खिल उठे। इधर गांव धतरावदा में ग्रामीणों ने उजमनी मनाई। किसान रमेशचंद्र सूर्यवंशी ने बताया 12 दिन की फसल हो गई। अब बारिश की दरकार थी। किसानों ने अपने खेतों पर इंद्रदेव की पूजा कर दाल-बाटी का भोग लगाया।
मुरझाई फसलों में आई जान- रोजाना | पखवाड़ेभर बाद मंगलवार दोपहर 3.30 बजे बारिश हुई। मुरझा रही फसलों में जान आ गई। इससे किसानों ने भी राहत की सांस ली है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें