पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डेढ़ घंटे भाषण, 17 मिनट प्रदर्शन:साइड से वाहन निकलते देख युवाओं ने चक्के रोके तो पुलिस ने धकेल दिया

जावरा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कांग्रेस नेताओं ने किया कृषि कानूनों का विरोध

कृषि कानूनों के विरोध और किसानों के समर्थन में कांग्रेस ने शनिवार दोपहर चौपाटी फोरलेन चौराहे पर प्रदर्शन किया। देश व्यापी आव्हान पर इन्हें चक्काजाम प्रदर्शन करना था। शुरू के डेढ़ घंटे नेताओं ने रोड किनारे बैठकर भाषण दिए और कृषि कानूनों के साथ ही मोदी सरकार की नीतियों को गलत बताया। फिर फोरलेन पर धरना करने बैठे लेकिन पुलिस ने नेताओं को डिवाइडर के बीच में समेट दिया साइड से वाहनों को निकालते रहे। वाहन चालक परेशान नहीं हुए।

बड़े नेता भाषण में व्यस्त रहे लेकिन युवाओं ने देखा वाहन निकल रहे, फिर चक्काजाम का क्या मतलब तो वे जहां से वाहन निकल रहे थे, वहां जाकर बैठ गए और चक्काजाम करने लगे। यह देख एसडीएम राहुल धोटे भड़क गए और पुलिस ने इन्हें हटाने के लिए कहा। फिर क्या था खुद एसडीओपी रवींद्र बिलवाल समेत पुलिसबल ने युवाओं को बलपूर्वक धकेल दिया। 17 मिनट फोरलेन पर प्रदर्शन करने के बाद राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देकर कांग्रेसी रोड से हट गए।

पुलिस नहीं संगठन के डंडे से एक साथ नजर आए कांग्रेसी

पुलिस बल डंडे लेकर खड़ा था लेकिन समझाइश से मामला निपट गया। पुलिस को डंडे चलाने की जरूरत नहीं पड़ी। पहली बार किसी प्रदर्शन में कांग्रेस के सारे गुट के नेता एक जाजम पर दिखाई दिए। इसे लेकर चर्चा रही कि पुलिस ने तो नहीं चलाए लेकिन संगठन के डंडे (अनुशासनात्मक की चेतावनी) से सारे नेता एक साथ खड़े नजर आए और ये संदेश देने का प्रयास किया कि कांग्रेस में फुट नहीं रही।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजेश भरावा, डॉ. एचएस राठौर, पूर्व नपाध्यक्ष यूसुफ कड़पा, प्रदेश महासचिव निजाम काजी, नीतिराज सिंह, वरुण श्रोत्रिय, डीपी धाकड़, सुशील कोचट्‌टा, माणक चपड़ोद, रजनी अरोड़ा, यास्मीन खान, मनोहर हरा, असलम मेव, राहुल पाटीदार, लोकेश विजवा, इमरान मंसूरी, अंकित ललवानी, जावेद पापुलर, बालूदास बैरागी, आसिफ मिर्जा, मुस्तकीम मंसूरी मौजूद थे। संचालन कार्यवाह अध्यक्ष जीवन नवलक्खा ने किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें