पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हैरान मत होइए:ये 40 करोड़ रु. का सीमेंट-कांक्रीट रोड ही है

जावरा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीडब्ल्यूडी ने दो साल पहले राजाखेड़ी-सरसी-खोखरा 16 किमी सीसी रोड बनाया था, सतह उखड़ी तो 600 मीटर पर कर दिया डामरीकरण

तस्वीर में नजर आ रहा ये सीमेंट-कांक्रीट रोड ही है। डामरीकरण तो वह आवरण है जिससे इस सीसी रोड के घटिया काम को ढंका है। दरअसल दो साल पहले पीडब्ल्यूडी ने राजाखेड़ी-सरसी-खीमाखेड़ी-खोखरा होते हुए फोरलेन हसनपालिया तक सीमेंट-कांक्रीट रोड बनाया था। इस पर 40 करोड़ रुपए खर्च किए। वैसे तो सीसी रोड की मियाद 20 साल होती है यहां दो साल में ही रोड ने गुणवत्ता छोड़ दी। जगह-जगह से उखड़ने के कारण सरसी के पास 600 मीटर एरिया में डामरीकरण कर दिया है। बाकी जगह भी सीमेंट का घोल छिटककर पैबंद लगाए जा रहे हैं।

सरसी सरपंच प्रतिनिधि राजेश चत्तर का कहना है रोड बनाने वाले जिम्मेदार डिपार्टमेंट ने गुणवत्ता पर ध्यान नहीं दिया। अब खीमाखेड़ी रोड से सरकारी स्कूल तक डामर की लेयर बिछाकर लीपापोती कर दी है। अन्य जगह सीमेंट का घोल छिड़ककर पैबंद लगाए जा रहे हैं। वाहन चालक ऊंकारलाल व प्रमोद खारोल ने बताया एक तो सीसी पर डामर कर दिया। दूसरा ठेकेदार ने गांव के जो साइन बोर्ड लगाए हैं, वे गलत है। इस चक्कर में केरवासा जाने की बजाय लोग पाताखेड़ी पहुंच रहे हैं। सरसी में सरकारी स्कूल के पास लगा बोर्ड पर केरवासा के आगे जो तीर का निशान है, उधर पाताखेड़ी गांव का रूट है। इसी वजह से लोग परेशान हो रहे हैं।

विधायक बोले : घटिया निर्माण पर लीपापोती हो रही, सदन में उठाएंगे मुद्दा

आलोट विधायक मनोज चावला ने कहा दो साल में सीसी रोड पर डामरीकरण की नौबत आ गई तो जिम्मेदार क्या कर रहे थे। ये लीपापोती हो रही है। 22 से विधानसभा सत्र शुरू हो रहा है। विस सदन में मामला उठाएंगे।

5 साल परफाॅर्मेंस गारंटी है, जब हैंडओवर करेंगे तब देखेंगे गुणवत्ता
^सरसी के पास सीसी रोड पर डामरीकरण जानकारी में है लेकिन वास्तव में सड़क की स्ट्रेंथ कमजोर नहीं है। सिर्फ सरफेस उखड़ा और कई बार मौसम सेट नहीं होने से ऐसा होता है। पूरा रोड मजबूत स्थिति में है। फिर भी ये पांच साल की परफॉर्मेंस गारंटी में है और मेंटेनेंस की जिम्मेदारी ठेकेदार की है। जब विभाग हैंडओवर करेगा तो पूरी जांच होगी। जहां रोड खराब होगा, वहां जरूरी होने पर नव-निर्माण करवाने के बाद इसे हैंडओवर करेंगे। गलत काम स्वीकार नहीं करेंगे।
नीतेश सुलिया, एसडीओ पीडब्ल्यूडी जावरा

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें