पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लहसुन मंडी शुभारंभ:कांग्रेस विधायक लेट आए तो भाजपा नेताओं ने की पूजा, विधायक भड़के तो दोबारा कराई

जावरा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कृषि मंडी में अब तक लहसुन को छोड़ सभी जिंसों की नीलामी हो रही थी। गुरुवार से लहसुन मंडी भी शुरू हो गई। शुभारंभ के लिए मंडी ने भाजपा नेता व कांग्रेस विधायक को अतिथि के रूप में बुलाया था। विधायक आधे घंटे लेट आए तो भाजपा नेता व पूर्व मंडी अध्यक्ष ओपेंद्रसिंह यादव ने तौल-कांटे की पूजा कर नीलामी शुरू की। करीब आधे घंटे बाद जब विधायक पहुंचे और देखा कि नीलामी चालू हो गई है तो वे मंडी सचिव पर भड़क गए। उनकी फटकार से बचने के लिए मंडी प्रशासन ने पुन: कांटे की पूजा करवाई और नीलामी उनके हाथों शुरू करवाई।

लहसुन नीलामी का समय सुबह 11 बजे था। सुबह 7 किसान शुभारंभ के हिसाब से 30 क्विंटल लहसुन लेकर मंडी पहुंचे। निर्धारित समय तक जब विधायक मनोज चावला नहीं पहुंच पाए तो भाजपा नेता व पूर्व मंडी अध्यक्ष यादव ने कांटे की पूजा की और पहले किसान की नीलामी करवाकर लहसुन मंडी का शुभारंभ किया। मंडी में लहसुन बेचने आए किसानों का मंडल अध्यक्ष विक्रमसिंह आंजना, दिनेश कोठारी, अनिल भरावा, राजेश प्रजापत, शैलेष आंचलिया, महामंत्री अनिल पोरवाल ने सम्मान भी किया। कुछ देर बाद जब विधायक चावला मंडी पहुंचे लेकिन तब तक कार्यक्रम हो चुका था और नीलामी भी चल रही थी।

उनकी अनुपस्थिति में शुभारंभ की बात से नाराज विधायक चावला ने प्रभारी मंडी सचिव गोवर्धनसिंह शेखावत को खरी-खोटी सुनाई। एसडीएम राजेश शुक्ला के सामने नाराजगी जताई। उनका गुस्सा शांत करने के लिए कुछ देर बाद पुन: विधायक चावला के हाथों नीलामी का शुभारंभ करवाकर किसानों का सम्मान करवाया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे। विधायक चावला ने कहा कि लहसुन मंडी शुरू करने का हमारा संकल्प था। मुहूर्त में नीलामी शुरू करने के बजाय मंडी प्रशासन ने प्रोटोकॉल से हटकर काम करने की कोशिश की, जिस पर मैंने आपत्ति ली। मंडी सचिव शेखावत ने कहा कि हमने दोनों जनप्रतिनिधियों को सूचना दी थी और उनके हाथों पूजन करवाया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें