पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना इफेक्ट:40 से अधिक स्थानों पर हुई घटस्थापना, गरबे नहीं होने से पंडाल रहे सूने, बाजारों में चहल-पहल कम

जावरा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रात 10 बजे बाद प्रशासन हुआ सख्त, अब नवमी तक इसी तरह मनेगी नवरात्रि

नाै दिनी शारदीय नवरात्रि के लिए झिलमिलाती रोशनी से पंडाल सजे। 4 से लेकर 10 फीट तक की मूर्ति की शुभ मुहूर्त में घटस्थापना हुई। रात 8 बजे मंदिरों व पंडाल में आरती कर प्रसादी बांटी। पंडाल सूने नजर आए। अब नवमी तक इसी तरह सिर्फ आरती के साथ ही भक्तों को नवदुर्गा उत्सव मनाना होगा। हर साल काेरोना के चलते नगर के मुख्य चौराहों से लेकर कॉलोनियों में मां अंबे की घटस्थापना होती है। इस बार प्रशासनिक अनुमति के चलते 40 सार्वजनिक स्थानाें पर मां की स्थापना हुई। वहीं कई जगह भक्तों ने अपने हिसाब से मां की मूर्ति विराजित की। बड़े पंडालों में जहां नेताओं से लेकर समाजसेवियों के आतिथ्य में महाआरती व सांस्कृतिक प्रोग्राम होते थे, वहां गिने-चुने भक्तों की मौजूदगी में श्रद्धापूर्वक आरती की गई। सभी ने मास्क का उपयोग किया। वहीं सभी गरबा पंडालांे के वॉलेंटियर नियुक्त किए गए, जिनकी जिम्मेदारी तय की गई। नगर के सोमवारिया स्थित दुर्गामाता मंदिर पर मातारानी का आकर्षक शृंगार हुआ। सुबह से भक्तों की चहल-पहल मंदिर पर दर्शन व पूजा के लिए लगी रही। रात 10 बजे बाद बाजारों में लोग कम नजर आए।

भक्तों के लिए खुला किशनगढ़ भादवा माता मंदिर

महिदपुर रोड | कोरोना संक्रमण के कारण पिछले चार साल से बंद पड़े अालोट तहसील के गांव किशनगढ़ स्थित प्राचीन भादवा माता मंदिर नवरात्रि में भक्तों के लिए खुल गया है। मंदिर समिति के प्रमुख व सरपंच प्रतापसिंह सोलंकी ने बताया मंदिर से भक्तांे की आस्था जुड़ी है और हर साल यहां भक्तों का जनसैलाब उमड़ता है। इस बार मंदिर पर हर बार की तरह पूजन, पाठ, अभिषेक, महामंत्रों के जाप होंगे। मंदिर परिसर में भक्तों के ठहरने व रुकने की अनुमति नहीं रही होगी। 25 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे नवरात्रि समापन पर महाआरती कर प्रसादी बांटी जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें