कोरोना संक्रमण / जावद के पॉजिटिव युवक की बहन की माैत, सैंपल नहीं लिए

X

  • जिला अस्पताल में लाते समय हो गई थी रास्ते में मौत

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

जावद. नगर के वार्ड क्रमांक 8 निवासी युवक की तबीयत खराब होने पर 4 दिन पहले जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। जिसके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे थे। हालत गंभीर होने पर उसे इंदौर रेफर किया। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद प्रशासन ने इस क्षेत्र को कंटेनमेंट बनाया। युवक की बहन की भी तबीयत खराब होने पर परिजन गुरुवार को जिला अस्पताल ला रहे थे तभी रास्ते में उसकी मौत हो गई थी। इसके बावजूद अस्पताल प्रशासन ने मृतका के सैंपल नहीं लिए। मृतका का अंतिम संस्कार नीमच में किया गया। 

जावद क्षेत्र में संक्रमण का खतरा लगातार बड़ रहा है। एक युवक के पॉजिटिव आने के बाद उसके बहन की तबीयत खराब होने पर उसे अस्पताल लाए थे। जहां उसकी मौत हो गई और अस्पताल प्रशासन ने उसका जांच के लिए सैंपल तक नहीं लिया। 

इस संबंध में एसडीएम दीपक चौहान ने कहा कि नियम के तहत मृतका की कोरोना सैंपल नहीं लिया था। इस कारण उसमें संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई। सीएचएमओ डॉ. संगीता भारती ने कहा की युवक की बहन का उपचार सिविल सर्जन डॉ. रावत कर रहे थे। उसके सैंपल लिए या नहीं यह वे ही बता सकते हैं। डॉ. रावत ने कहा कि प्रोटोकॉल के तहत ऐसे कोई नियम नहीं है कि मृत होने के बाद किसी का टेस्ट लिया जाए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना