आबकारी विभाग का आदेश 24 घंटे में वापस:मंदसौर में दोनों डोज पर शराब खरीदी में 10% डिस्काउंट का था ऑफर, विधायक ने जताई थी आपत्ति

मंदसौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मंदसौर जिला आबकारी विभाग ने 24 घंटे के अंदर अपने उस आदेश को वापस ले लिया है जिसमें कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगवाने वालों के लिए शराब पर 10% छूट देने की बात कही गई थी। आबकारी अधिकारी अनिल सचान ने इस संबंध में जानकारी दी।

मंगलवार को अधिकारी ने बताया था कि दोनों डोज लगने का सर्टिफिकेट दिखाने पर देसी मदिरा दुकान सीतामऊ फाटक, भूनिया खेड़ी और पुराना बस स्टैंड पर 10% का डिस्काउंट दिया जाएगा। विभाग के इस फैसले पर विधायक ने आपत्ति जताई थी। उन्होंने कहा था कि इस तरह का नवाचार (नया प्रयोग) ठीक नहीं है।

दरअसल, मंदसौर में लाख जतन के बाद भी लोग कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज नहीं लगवा रहे हैं। जिला प्रशासन अब तक दूसरे डोज का 50% लक्ष्य भी हासिल नहीं कर पाया है। आज 24 नवंबर को जिले में वैक्सीनेशन का महाअभियान भी है। शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन करने के लिए प्रशासन हर तरह से लोगों को प्रेरित कर रहा है। इसे देखते हुए आबकारी विभाग ने मंदसौर के लोगों के लिए ये स्कीम लेकर आई थी।

मंदसौर विधायक ने जताई आपत्ति
मंदसौर विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने आबकारी विभाग के इस फैसले पर आपत्ति जताई थी। विधायक ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा- इस तरह का नया प्रयोग उचित नहीं है। यह शासन का निर्णय नहीं है।