• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Mandsaur
  • 10 Thousand Were Demanded, Only 500 Were Given, Then Seth's Vault Was Blown Up And Buried In Straw, Arrested Along With 2 Friends Even Before Opening

मंदसौर में क्राइम सीरियल देख बना चोर:10 हजार मांगे थे, 500 ही दिए तो सेठ की तिजोरी उड़ाकर भूसे में दबाई, खोलने से पहले ही गिरफ्तार

मंदसौर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मंदसौर के दलौदा थाना क्षेत्र में बीते 4 अक्टूबर को हुई सनसनीखेज चोरी की वारदात का खुलासा पुलिस ने किया है। मंदसौर ग्रामीण एसडीओपी सौरभ कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि दलौदा नगर के काईद बोहरा की दुकान काईद ट्रेडर्स पर बीते रविवार को चोरी की वारदात हुई थी। चोरी की इस वारदात में बदमाश रुपयों सहित तिजोरी ही उठा ले गए थे। मामले में पुलिस ने दुकान पर काम करने वाले एक नौकर बद्रीलाल सूर्यवंशी (20) और उसके दो साथी योगेश सूर्यवंशी (19 ), बबलू शाह (27) को गिरफ्तार किया है।

आरोपी ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि आरोपी ने बीमारी के समय सेठ काईद बोहरा से 10 हजार रुपए उधार मांगे थे, लेकिन सेठ ने उसे 500 रुपए ही दिए थे। इसके बाद नौकर ने मन में ठान लिया था कि एक दिन सेठ को लाखों रुपए का चूना लगाना है। इसके बाद आरोपी मौके की तलाश में था।

जरूरत के वक्त सेठ द्वारा रुपयों का सहयोग न करने के बाद आरोपी योगेश सूर्यवंशी ने बदलना लेने की सोची। उसने क्राइम सीरियल में इस तरह से चोरी की वारदात देखी थी। उसने अपने दो दोस्तों योगेश सूर्यवंशी और बबलू शाह को रुपए का लालच देकर साथ में लिया।

सीसीटीवी में दिखाई दे रहा चोर।
सीसीटीवी में दिखाई दे रहा चोर।

वारदात से पहले प्लान की तैयारी में बाजार से सामान ख़रीदा
वारदात से पहले आरोपी ने मंदसौर क्राइम सीरियल में दिखाए गए सीन के लिहाज से मास्क और हेंड ग्लोब्स लिए। इसके बाद आरोपी ने रात 12.30 बजे चाबियों से दुकान का ताला खोलकर अंदर गया। फोन लगाकर अपने दोस्तों को बुलाया और तिजोरी चुराकर फरार हो गए।

पुलिस को ऐसे हुआ शक
पुलिस के अनुसार जहां चोरी हुई वहां तीन दुकानों पर तीन शटर लगे हैं। हमेशा एक दुकान की चाबी दूसरी दुकान में और फिर अंतिम दुकान की चाबी सेठ अपने साथ ले जाता था। जिस दिन वारदात हुई दुकान का ताला आरोपी नौकर ने ही लगाया था।

तीन दुकानों में से एक दुकान की चाबी अपने पास ही रख ली थी। वारदात के बाद पुलिस को एक दुकान की चाबियां गायब मिलीं। यहीं से नौकर पर शंका गहरा गया। मामले में पुलिस ने सीसीटीवी और अन्य साक्ष्यों के आधार पर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर चोरी गई तिजोरी और रुपयों को जब्त कर लिया है।