समर्थन मूल्य खरीदी / केंद्र पर 12 गांव के 115 किसानों के गेहूं का नहीं हो पाया तौल

115 farmers of 12 villages of wheat could not weigh at center
X
115 farmers of 12 villages of wheat could not weigh at center

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

मंदसौर. प्रदेश सरकार द्वारा गांव-गांव के किसानों का गेहूं उपार्जन केंद्र पर मैसेज भेजकर बुलवाया गया और समर्थन मूल्य पर खरीदा भी गया। लेकिन कई किसान का गेहूं कोरोना महामारी के चलते उपार्जन केंद्र पर नहीं तुल पाया जिससे कई किसान प्रभावित हुए हैं।

मल्हारगढ़ तहसील का बिल्लौद उपार्जन केंद्र जो 4 दिन तक खरीदी केंद्र बंद रहा। बिल्लौद में कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई थी, जब से 8 मई तक सेंटर कंटेनमेंट क्षेत्र में आने की वजह से बंद कर दिया था, फिर प्रशासन ने इसका हल निकालकर कंटेनमेंट जाेन से बाहर शासकीय हाईस्कूल मगराना को उपार्जन केंद्र बनाया गया लेकिन वहां पिछली दिनांक के आए मैसेज को नजर अंदाज कर वर्तमान दिनांक के मैसेज को प्राथमिकता दी गई जो कि वाजिब भी था। किसान को पहले यह नहीं पता था कि अपना माल अब नहीं लिया जाएगा। अपने आए मैसेज को अब उच्च अधिकारियों द्वारा निरस्त कर दिया जाएगा।

बिल्लौद केंद्र से जुड़े लगभग 12 गांव के 115 किसानों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। ऐसे में अब क्या करें, जिससे किसान चिंतित हैं और तय दिनांक के मैसेज के गेहूं खरीदी करने का फरमान भी उच्च अधिकारियों द्वारा जारी कर दिया गया।

उच्च अधिकारियों को अवगत कराया है
राकेशकुमार यादव, नायब तहसीलदार संजीत के मुताबिक, हमने गेहूं तुलाई से वंचित किसानों की सूची बनाकर कलेक्टर, जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी व अनुविभागीय अधिकारी को भेज दी है। जैसे भी मार्गदर्शन मिलेंगे उस आधार पर काम होगा। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना