पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बढ़ता जा रहा खतरा:2 दिन में मिले 17 पॉजिटिव, 16 की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं, यानी जिले में ही फैल रहा संक्रमण, आप रहें सतर्क

मंदसौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गुरुवार दोपहर बाद जिला लैब में जांच के दौरान पिपलियामंडी निवासी 3 नए पॉजिटिव सामने आए
Advertisement
Advertisement

दो दिन में जिले में 17 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं। इसमें से 16 की कोई ट्रेवल हिस्ट्री सामने नहीं आ रही है। इससे प्रशासन टेंशन में हैं क्योंकि संक्रमण की चेन भी नहीं मिल रही है जिससे इसकी रोकथाम कर पाना मुश्किल हो जाएगा। हालांकि मामले में स्वास्थ्य विभाग संक्रमितों की संपर्क सूची की जांच करने की बात कह रहा है।  जिले में भोपाल व जिला लैब से आई रिपोर्ट में बुधवार को रात 11 बजे तक 11 पॉजिटिव सामने आए। वहीं देर रात 1.30 बजे तक 3 नए मरीज मिले। इसमें एक दशरथ नगर की महिला, दूसरा भानपुरा निवासी एवं तीसरा खात्याखेड़ी गांव का युवक है। इधर, गुरुवार दोपहर में पिपलियामंडी निवासी 3 नए पॉजिटिव मरीज मिले। वार्ड 7 का 45 वर्षीय व्यक्ति तो दूसरा दूसरा 85 वर्ष का वृद्ध है। वार्ड नंबर 2 में 18 वर्ष की कोरोना मरीज़ मिली है। इस तरह दो दिन में जिले में 17 नए पॉजिटिव सामने आए। इससे कुल पॉजिटिव की संख्या 162 हो गई है। सभी पॉजिटिव यही कह रहे हैं कि हम कहीं नहीं गए। घर पर ही रह रहे हैं व जरूरी काम होने पर बाजार जा रहे हैं। ऐसे में संक्रमण कि स्थिति व संक्रमण का सोर्स का पता नहीं लग पा रहा है। डब्ल्यूएचओ के एपिडिमियोलॉजिस्ट शुभम के अनुसार संक्रमण का सोर्स नहीं मिला मतलब पॉजिटिव बाजार में भ्रमण कर रहा है। इससे खतरा और बढ़ जाता है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की टीम पॉजिटिव के परिजन, आसपास के लोगों से पूछताछ कर ट्रेवल हिस्ट्री व संपर्क निकालने का काम कर रही है। सीएमएचओ डॉ. ए.के. मिश्रा ने बताया कि जल्द ही संक्रमण पर कंट्रोल पा लिया जाएगा। गुरुवार को 8 मरीज के स्वस्थ होने पर उन्हें डिस्चार्ज किया। इसमें एक नारायणगढ़ निवासी है। वहीं एक पाटिल कॉम्प्लेक्स मंदसौर, एक अभिनंदन नगर निवासी एवं पांच खिलचीपुरा निवासी है। गुरुवार को जिले में एक्टिव मरीज 39 रह गए।

पोस्ट मास्टर संक्रमित, भानपुरा में है निवास
देर रात पॉजिटिव में भानपुरा 59 वर्षीय निवासी व्यक्ति संक्रमित मिला। ये मंदसौर घंटाघर स्थित पोस्ट ऑफिस में पोस्ट मास्टर हैं। शनिवार-रविवार को भानपुरा जाते हैं। शनिवार को पोस्ट मास्टर नीमच गए थे वहां से भानपुरा गए। भानपुरा जाते समय रास्ते में बुखार व स्वास्थ्य खराब होने से वहीं रुक गए। बेटा उन्हें जिला अस्पताल ले गया। भानपुरा में सैंपल लिया। जो बुधवार देर रात 2 बजे बाद पॉजिटिव आया। प्रशासन गुरुवार अलसुबह 5 बजे पॉजिटिव को मंदसौर लेकर पहुंचा। स्वास्थ्य खराब होने पर सैंपल लेने के बाद भवानीमंडी में परिचित डॉक्टर अग्रवाल के पास भी चेकअप कराने गए थे।

सतर्कता : दशरथ नगर की महिला का ऑक्सीजन लेवल मेंटेन नहीं, किया रेफर
देर रात दशरथनगर निवासी करीब 60 साल की 90 किलो वजनी महिला भी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। खांसी व सांस लेने पर समस्या होने पर वे करीब पांच दिन पहले डॉ. चेलावत के पास गई थीं। यहां संदिग्ध लगने पर डॉक्टर ने उन्हें जिला अस्पताल भेजा। परिजन महिला को डॉ. योगेेंद्र कोठारी के पास ले गए। उन्होंने भी स्थिति देख जिला अस्पताल ले जाने की बात कही। इसके बाद महिला को जिला अस्पताल आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया। यहां जांच में पॉजिटिव मिलीं। महिला को ब्लडप्रेशर की समस्या होने एवं ऑक्सीजन लगाने के बाद भी लेवल मेंटेन नहीं होने पर इंदौर अरविंदो अस्पताल रेफर किया। 
जांच : फीवर क्लिनिक में युवक ने चेकअप कराया, रिपोर्ट पॉजिटिव आई  
देर रात पिपलियामंडी के पास गांव खात्याखेड़ी में एक 24 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया। वह गांव में बहन से मिलने महाराष्ट्र से आया था। तीन से चार दिन पहले बुखार व खांसी होने पर पिपलियामंडी फीवर क्लिनिक पर चेकअप कराया था। रिपोर्ट अब पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम पॉजिटिव को गांव लेने पहुंची तो पता चला युवक वहां से गायब है। परिजन के अनुसार वह वापस महाराष्ट्र के लिए निकल गया। अब प्रशासन युवक की तलाश कर रहा है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement