कोरोना संक्रमण / 2 नए पॉजिटिव मिले, कुल 85 हुए, इनमें से अब तक 49 डिस्चार्ज, जिले के 2 कंटेनमेंट और खोले

2 new positives were found, total 85, out of which 49 discharges, 2 containers of district and opened
X
2 new positives were found, total 85, out of which 49 discharges, 2 containers of district and opened

  • शुक्रवार को 3 कोविड अस्पताल, 3 क्वारंटाइन सेंटर और बाकी 3 इंदाैर में भर्ती मरीज हुए स्वस्थ

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

मंदसौर. जिले में अब तक 85 कोरोना मरीज मिल चुके हैं। इसमें 2 नए पॉजिटिव की रिपोर्ट शुक्रवार देररात आई। एक क्वारंटाइन में भर्ती था वहीं दूसरा गुदरी कंटेनमेंट क्षेत्र का है। अच्छी बात यह है कि 49 मरीज काेराेना से जंग जीत कर घर भी लौट चुके हैं। 6 संक्रमिताें की मौत हो चुकी है। अब जिले में 30 कोरोना मरीज ही बाकी हैं। इधर, लगातार 21 तक काेई पाॅजिटिव केस नहीं मिलने पर जिला प्रशासन ने शुक्रवार को संबंधित दो कंटेनमेंट एरिया को मुक्त कर दिया। अब केवल 5 कंटेनमेंट एरिया ही बाकी रह गए हैं। वहीं गुरुवार काे जिले के एक कोरोना पॉजिटिव व एक संदिग्ध को रेफर किया। 
जिलेवासियों के लिए अच्छी खबर यह है कि पिछले दिनों जिस गति से कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले उससे अधिक गति से स्वस्थ होकर घर भी लाैट रहे हैं। अब तक 85 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। इनमें से 6 की मौत हो चुकी है जबकि शुक्रवार शाम तक 49 मरीज स्वस्थ होकर लाैट गए हैं। इसमें शुक्रवार को 3 मरीज मंदसौर कोविड अस्पताल से, 3 मरीजों को क्वारंटाइन में बनाए पॉजिटिव ब्लॉक से स्वस्थ हाेने पर घर भेजा। जबकि तीन मरीजों को इंदौर से डिस्चार्ज किया। यह मरीज देर रात तक मंदसौर अपने-अपने घर लाैटेंगे। सभी मरीजों को अब 14 दिन तक होम क्वारंटाइन रहना होगा। सभी को सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य नियमों का पालन करने की हिदायत दी गई।

इन्होंने कोराेना को हराया : कोविड अस्पताल से डिस्चार्ज होने पर जताई स्वस्थ होने की खुशी
8 मरीज में से 27 केवल गुदरी, काजी चौक के ही 
कलेक्टर मनोज पुष्प ने मंदसौर के मुल्तानपुरा व अशोकनगर में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति पाए जाने पर इन्हे कंटेनमेंट एरिया घोषित किया था। दोनों क्षेत्र में 21 दिन से कोई कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला। कलेक्टर ने बताया कि जिले में 19 कंटेनमेंट एरिया बनाए थे। 14 को खत्म कर दिया है। बिल्लोद में बनाए कंटेनमेंट को कल फ्री किया जाएगा। गुदरी, काजी चौक ही एक्टिव कंटेनमेंट एरिया हैं। 28 मरीज में से 27 मरीज इन्ही दो कंटेनमेंट एरिया के हैं। जबकि जीवागंज व मल्हारगढ़ के कंटेनमेंट में कोई एक्टिव केस नहीं है। क्षेत्र में निगरानी बना रखी है।
एक माह बाद संक्रमण ने घेरा
जिले में गुरुवार रात मिले गुदरी के कोरोना पॉजिटिव का स्वास्थ्य खराब होने पर इंदौर रेफर किया है। यह गुदरी के पहले पॉजिटिव मरीज के जनाजे में शामिल हुआ था। मृतक के बेटे को सांत्वना दी थी। लेकिन राेज प्रतिराेधक क्षमता अच्छी होने से अब तक कोरोना के लक्षण नहीं आए। परिवारजन के पॉजिटिव आने पर इस व्यक्ति की लड़ने की क्षमता कम हो जाने पर करीब एक माह बाद कोरोना के संक्रमण ने घेर लिया। अब उपचार के लिए इंदौर रेफर किया है। जबकि जिला अस्पताल से नयापुरा के एक संदिग्ध में कोरोना के लक्षण होने पर उज्जैन रेफर किया है। जानकारी के अनुसार इंदौर अरविंदो में बिस्तर खाली नहीं होने पर इस संदिग्ध को उज्जैन भेजा है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना