पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीन:20 वैक्सीनेशन केंद्र होंगे तैयार, पहले चरण में 5 दिन चलेगा काम

मंदसौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हर सहित देशभर में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन लगाने का काम शुरू होगा। इसके लिए रविवार को दिल्ली से अधिकारियों ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि आप वैक्सीन लाने के लिए तैयार रहें। जिले के 6 केंद्रों पर पीएमओ कार्यालय से निगरानी रखी जाएगी। 20 केंद्रों पर रोज 100-100 स्वास्थ्य कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई जाएगी। जिला स्वास्थ्य विभाग ने भी इसके लिए तैयारी पूरी कर ली। 16 जनवरी से वैक्सीनेशन का काम शुरू होगा जो पांच दिन जारी रहेगा। जिन 6 केंद्रों की निगरानी सीधे पीएमओ कार्यालय से रखी जाएगी उनमें जिला अस्पताल, धुंधड़का, नारायणगढ़, सुवासरा, गरोठ, भानपुरा शामिल रहंेगे। इसके अतिरिक्त यहां जिले में भानपुरा के संधारा, सीतामऊ के नाहरगढ़, सीतामऊ, शामगढ़, मेलखेड़ा, बूढ़ा, पिपलियामंडी, नगरी, निंबोद, साबाखेड़ा, डिगांवमाली, मंदसौर नृसिंहपुरा एवं जिला अस्पताल के दो केंद्रों में वैक्सीनेशन होगा।

स्वास्थ्यकर्मियों का नंबर पहला
सीएमएचओ डॉ. के.एल. राठौर ने बताया जिले के 20 केंद्रों पर पहले चरण का वैक्सीनेशन 5 दिन तक चलेगा। हर केंद्र पर एक दिन में 100 स्वास्थ्य कर्मचारियों वैक्सीन लगाई जाएगी। वहीं कुछ केंद्रों पर संख्या अधिक होने पर 5 दिन तक वैक्सीनेशन जारी रहेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें