पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बढ़ा खतरा:जिले में शुक्रवार को 22 पॉजिटिव मिले, सभी नए मरीज, कुल संक्रमित 600 के पार

मंदसौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नए मरीजों में अधिकतर ग्रामीण क्षेत्र के, प्रशासन अब इनकी ट्रेवल हिस्ट्री निकालने में जुटा

जिले में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को जिले में 22 पॉजिटिव मिले। सभी नए संक्रमित हैं। देर रात तक सभी पॉजिटिव कोविड केयर सेंटर पर पहुंचेंगे। इसके बाद इनकी ट्रेवल हिस्ट्री की जानकारी निकालने का प्रयास किया जाएगा। प्रशासन ने रोकथाम के लिए मोहल्ला क्लीनिक की शुरुआत कर दी है। अभी शहर में इसकी शुरुआत की है। शनिवार से अंचल में भी मोहल्ला क्लीनिक लगाए जाएंगे। इसके अतिरिक्त मंदसौर निवासी दो लाेग इंदौर में जांच के दौरान पॉजिटिव मिले हैं। इस तरह जिले में कुल संक्रमितों को आंकड़ा 616 हो गया है। मंदसौर में सैंपलिंग तेज होने पर कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ने लगा है। जिले में संक्रमण अब गांव-गांव तक पहुंच गया है। शुक्रवार को जिले में 21 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। हैरानी की बात यह है कि सभी मरीज नए हैं। इसमें कोई भी पॉजिटिव के संपर्क में आने वाला फर्स्ट कांटेक्ट नहीं है। इतनी संख्या में नए मामले सामने आने के बाद जिले में संक्रमण का खतरा भी अधिक हो गया है। यह मरीज जिले के कई गांवों से मिले हैं। इसमें गरोठ का 54 वर्षीय निवासी, नाहरगढ़ में 47 वर्षीय व्यक्ति, गांव कोटड़ाबहादुर में 27 साल का व्यक्ति पॉजिटिव आया। मंदसौर के अरोरा कॉलोनी में 29 साल व 55 साल की महिला पॉजिटिव आई। सीतामऊ निवासी 44 का व्यक्ति, 42 साल की महिला, नईआबादी थाना क्षेत्र के गांव खेड़ा में 22 साल की महिला, गरोठ के गांव साठखेड़ा में 35 वर्षीय व्यक्ति, 46 साल की महिला व 9 साल की बच्ची पॉजिटिव आई।

जिला लैब से 9 लाेगाें की रिपाेर्ट मिली पॉजिटिव

मंदसौर जिला लैब में 39 संदिग्ध लोगों के सैंपल की जांच हुई जिसमें 9 पॉजिटिव मिले। इसमें दलौदा गौतमनगर में 20 साल की युवती, नारायणगढ़ के ग्राम रणायरा में 30 साल का व्यक्ति, नारायणगढ़ के जनकपुरा में 63 साल का बुजुर्ग, मंदसौर संजीत नाका क्षेत्र की मयूर कॉलोनी में 28 साल का व्यक्ति, जिला जेल में 33 साल का प्रहरी, यश नगर में 62 साल का बुजुर्ग, जीवागंज में 32 साल की महिला, अभिनंदन क्षेत्र में 38 साल का व्यक्ति, प्रतापगढ़ पुलिया 61 साल निवासी, अभिनंदन नगर में 45 साल का व्यक्ति पॉजिटिव आया है।

रोकथाम के लिए मोहल्ला क्लीनिक शुरू कर रहे
कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए मोहल्ला क्लीनिक शुरू किए जा रहे हैं। नए पॉजिटिव से पूछताछ कर संक्रमण की स्थिति का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन कई लोगों को पता ही नहीं होता कि संक्रमण कहां से मिला। लोग जानकारी भी सही से नहीं देते जिससे समस्या होती है। हालांकि प्रशासन अपने स्तर पर भी ट्रेवल हिस्ट्री निकालने का प्रयास कर रहा है।
डॉ. ए.के. मिश्रा, सीएमएचओ, मंदसाैर

जिले में कोविड रेपिड एंटीजन टेस्ट शुरू
कलेक्टर मनोज पुष्प ने बताया कि मंदसौर जिले में कोविड-19 टेस्ट के लिए रेपिड एंटीजन टेस्ट (RAT) की शुरुआत कर दी गई है। प्रतिदिन हाई रिस्क जाेन में इस टेस्ट को काम में लिया जाएगा। इसमें पॉजिटिव केस की पहचान केवल 15 से 30 मिनट में हो जाएगी। मध्यप्रदेश में अभी केवल 10 जिल में शुरू की गई है, इसमें मंदसौर जिला भी एक है।

कोराेना अपडेट

कुल पॉजिटिव : 616

ठीक हो गए 455 कुल मौत 12 नए पॉजिटिव 22 एक्टिव केस 149 कुल सैंपल 16053 निगेटिव 14549 रिपोर्ट पेंडिंग 569 बाहरी 36048

ब्लॉक पॉजिटिव प्रवासी
मंदसौर 81 1011
मल्हारगढ़ 16 1062
सीतामऊ 22 204
गरोठ 24 510
भानपुरा 06 782

14 अगस्त रात 12 बजे तक

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें