पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अब वैक्सीनेशन सेंटर फुल, देखें VIDEO:मंदसौर में वैक्सीन के 100 डोज पर पहुंचे 500 लोग, करते रहे धक्कामुक्की; अफसर बोले- हमने तो टोकन बांट रखे थे

मंदसौरएक महीने पहले

कोरोना की दूसरी लहर थमने और तीसरी लहर की आशंका के बीच वैक्सीन को लेकर बेचैनी बढ़ गई है। शहर में वैक्सीन का स्लॉट नहीं मिलने पर लाेग गांवों की तरफ रुख कर रहे हैं। गांवों के सेंटर पर हालत यह है कि वहां लंबी-लंबी लाइनें लग रही हैं। वहां भी 100 डोज से ज्यादा वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। वैक्सीन का डोज लेने के लिए धक्कामुक्की तक हो रही है। इसकी वजह से संक्रमण का डर भी बना हुआ है।

रविवार को मंदसौर जिले के धुंधड़का में देखा गया, यहां स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीन के 100 डोज भेजे थे। लेकिन वैक्सीन लगवाने 500 लोग पहुंच गए। भीड़ बढ़ती देख राजस्व और पुलिस अफसरों ने लोगों को समझाया और टोकन बांट दिए।

खासकर, युवाओं में वैक्सीनेशन को लेकर उत्साह देखा गया है। 18+ वैक्सीनेशन में महिला व युवतियां भी आगे आ रही हैं। गांवों में उमड़ी रही भीड़ के मामले में मंदसौर के जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. सुरेश सोलंकी का कहना है कि धुंधड़का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए रविवार को 100 डोज भेजे थे।

यदि ज्यादा संख्या में लोग पहुंचे है तो हम कुछ नहीं कर सकते। व्यवस्था के मुताबिक हमने राजस्व और पुलिस अफसरों की मदद से टोकन बंटवा रखे थे। वैक्सीनेशन को लेकर पहले आओ, पहले पाओ जैसी स्थिति है।
मंदसौर में वैक्सीनेशन को लेकर स्थिति
डोज अब तक
फर्स्ट- 126676
सेंकड- 24669
45+ वाले- 62240
18+ से 44 वाले- 15445

खबरें और भी हैं...