पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेकाबू संक्रमण:एक साथ 54 नए पॉजिटिव मिले, वहीं 15 दिन में 3 की हुई माैत, आंकड़ाें में अभी नहीं जोड़ा

मंदसौर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रशासन कोरोना वायरस पर रोक लगाने की जगह छिपा रहा आंकड़े
  • कृषि मंडी में नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, बढ़ेगा खतरा

जिले में कोरोना संक्रमण बेकाबू हाेता जा रहा है। मंगलवार को 54 नए पॉजिटिव मिले। वहीं 15 दिन में 4 लाेगाें की मौत हाे चुकी है। प्रशासन ने किसी काे भी आंकड़ाें में शामिल नहीं किया है। जबकि 3 लाेगाें की जिले में रिपाेर्ट पाॅजिटिव आ चुकी थी। प्रशासन जानकारी छिपाने में लगा है। साेमवार रात शामगढ़ निवासी 69 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना से मौत हो गई। उनके पुत्र परिवर्तित नाम आेमप्रकाश सोनी ने बताया कि पिताजी स्वस्थ थे। 28 मार्च काे सांस में समस्या आई तो स्थानीय स्तर पर निजी चिकित्सक को चेकअप कराया।

उनकी सलाह पर मंदसौर निजी लैब में सीटी स्कैन कराया। रिपोर्ट में 70 फीसदी लंग्स इन्फेक्शन आया। हमने इंदौर में तलाश की तो वहां बेड खाली नहीं मिले, इसके बाद पिताजी को उदयपुर ले गए। बीपी व शुगर के चलते वे रिकवर नहीं कर पाए। साेमवार रात 12 बजे बाद इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मंगलवार को शव लेकर शामगढ़ पहुंचे तो यहां नगर परिषद ने कोविड निययों के तहत उनका अंतिम संस्कार कराया।

इनकी माैतों को अब तक नहीं लिया रिकॉर्ड में

  • पत्रकार राहुल सोनी के पिता जगदीश सोनी का स्वास्थ्य करीब 20 मार्च को खराब हुआ। सीटी स्कैन में करीब 70 फीसदी लंग्स इन्फेक्शन के बाद प्रशासन ने रेफर किया। 27 मार्च को उदयपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई।
  • रामटेकरी निवासी एमपीईबी कर्मचारी का स्वास्थ्य खराब होने पर रतलाम रेफर किया था। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी।
  • 27 मार्च काे म्यूजिक दुकान संचालक का स्वास्थ्य खराब होने पर अस्पताल में भर्ती किया। पॉजिटिव आए। रतलाम व यहां से इंदौर रेफर किया। जहां उनकी मौत हो गई।
  • 5 अप्रैल रात को शामगढ़ निवासी कैलाशचंद्र धनोतिया का उदयपुर में इलाज के दौरान निधन हो गया। मंगलवार को शामगढ़ में कोविड नियमों के तहत अंतिम संस्कार किया।

जिला प्रशासन से स्थानीय अधिकारी को जानकारी नहीं- शामगढ़ बीएमओ मनीष दानगढ़ ने बताया बुजुर्ग को सीधे उदयपुर ले गए थे, जिला स्तर पर हमें कोई जानकारी नहीं दी गई। नप सीएमओ जगदीश दानगढ़ ने बताया कि हमें कोरोना मृतक की जानकारी मिली, हालांकि उसकी कोविड रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई। जानकारी के आधार पर हमनें कोविड नियमों के तहत अंतिम संस्कार किया। अधिक जानकारी नहीं है।
अब हम कुछ नहीं करेंगे कोई सख्ती नहीं होगी-

अब हम कुछ नहीं करेंगे कोई सख्ती नहीं होगी। हम केवल स्वास्थ्य आग्रह करेंगे। सीएम शिवराज चौहान ऐसी जगह से काम कर रहे जहां से काम भी हो रहा लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं। इससे ज्यादा कुछ नहीं होगा। प्रशासन अपना काम करेगा।
यशपालसिंह सिसौदिया, विधायक

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें