• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Mandsaur
  • 65 Thousand Prize Crook Amjad Lala Arrested, Was Accused In Many Cases Like Kidnapping, Murder And Ransom Including Shooting At TI

मंदसौर पुलिस को मिली सफलता:65 हजार का इनामी बदमाश अमजद लाला गिरफ्तार, टीआई पर गोली चलाने सहित अपहरण, हत्या और फिरौती जैसे कई मामलों में था आरोपी

मंदसौर4 महीने पहले

मंदसौर की नई आबादी थाना पुलिस ने बीते 6 सालों से फरार चल रहे 65 हजार के इनामी कुख्यात आरोपी अमजद लाला को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पर अमजद लाला पर सीतामऊ टीआई पर फायरिंग कर फरार होने के साथ हत्या फिरौती अपहरण और तस्करी जैसे आपराधिक मामले दर्ज हैं।

एसपी अनुराग सजानिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि साल 2016 से चल रहे कुख्यात आरोपी अमजद लाला (42) को मंदसौर हाईवे के निकट से गिरफ्तार किया है। आरोपी कब्जे से एक लाख की कीमत का अप्रोजल ड्रग्स भी बरामद किए हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी के खिलाफ रतलाम-मंदसौर सहित विभिन्न थानों में तस्करी, फिरौती और अपहरण जैसे दर्जनों गंभीर अपराध दर्ज हैं। साल 2020 में आरोपी अमजद लाला को गिरफ्तार करने गई पुलिस पर हमला करने और टीआई अमित सोनी पर गोली चलाकर फरार होने का भी आरोप है। आरोपी पर 65 हजार का इनाम घोषित था।

पिछले 6 सालों से आरोपी अपना नाम पता और हुलिया बदलकर अलग-अलग जगह रहकर फरारी काट रहा था। आरोपी ने फरारी के दिनों में गुजरात साबरकांठा और राजस्थान के भीलवाड़ा में फरारी के दौरान आरोपी ने शूरवीर सिंह राठौर नाम से रह रहा था। इसके लिए आरोपी फर्जी आधार कार्ड और ड्रायविंग लायसेंस भी बनवा लिया था। आरोपी मंदसौर में ड्रग्स की डिलिवरी देने आया था। इसी दौरान वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया।