मंदसौर में जनसुनवाई:कलेक्टर को 90 आवेदकों ने बताई अपनी समस्याएं, कलेक्टर ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

मंदसौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मंदसौर कलेक्टरेट - Dainik Bhaskar
मंदसौर कलेक्टरेट

मध्यप्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की घोषणा के बाद मंदसौर कलेक्ट्रेट के सुशासन भवन में मंगलवार को जनसुनवाई का आयोजन किया गया जिले भर से करीब 90 आवेदक जनसुनवाई में अपनी फरियाद लेकर पहुचे ।

5 मिनट में सुनी 7 की समस्या

जनसुनवाई के दौरान डिप्टी कलेक्टर सहित अन्य अधिकारियों ने लोगों की समस्याओं को लेकर आवेदन लिए। इस दौरान दोपहर को कलेक्टर गौतम सिंह यहां पहुंचे और उन्होंने कतार में बैठे लोगों के पास पहुंचकर उनकी समस्या सुनी। पांच मिनट में उन्होनें करीब सात लोगों की समस्या सुनी। इसमें चार से अधिक मामले पुुलिस से जुड़े थे। एक मामले में शामगढ़ क्षेत्र की मेलखेड़ा की महिला पहुंची और आवेदन दिया कि जहां वह रहती है। उस पर पट्टा मिलना है। अभी पट्टा मिला तो नहीं लेकिन प्रक्रिया चल रही है। इस बीच कुछ लोग परेशान कर रहे है। चौकी से लेकर थाने तक हर जगह पहुंची लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। उसके तीन बच्चे है और वह मजदूरी पर जाती है। ऐसे में कहा जाए।

कलेक्टर गौतम सिंह ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट में सुनवाई की। इस दौरान जिलेभर से आए 90 आवेदनों ने अपनी समस्याओं को लेकर फरियाद लगाई। कलेक्ट्रेट में साप्ताहिक जनुसनवाई के दौरान अधिकांश शिकायतें पुलिस से जुड़ी रही। कलेक्टर ने समय-सीमा में निराकरण के निर्देश दिए। जनसुनवाई में दौरान वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों ने सभी आवेदकों से आवेदन पत्र प्राप्त कर उन पर कार्रवाई के लिए भेजे। जनसुनवाई में बीपीएल सूची में नाम जुडवाने, प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत आवास मंजूर करने, निजी भूमि पर अवैध अतिक्रमण, भूमि विवाद, बीमारी सहायता, आपसी विवाद, शिक्षा ऋण दिलाने के अलावा अन्य मामलों के आवेदन आए।

खबरें और भी हैं...