• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Mandsaur
  • A 10 Feet Tall Crocodile Was Seen Near The School, People Lost Their Sweat After Running On The Road, The Forest Department Team Did The Rescue

मंदसौर में मगरमच्छ ने डराया:स्कूल के पास 10 फीट लंबा मगरमच्छ दिखा, सड़क पर भागते देख लोगों के छूटे पसीने, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

​​​​​​​मंदसौर7 महीने पहले

मंदसौर के एक गांव में सड़क पर मगरमच्छ दिखाई देने से राहगीर दहशत में आ गए। वन परिक्षेत्र अधिकारी कमलेश सालवी ने बताया कि घटना भानपुरा के बाबुल्दा गांव की है। हायर सेकेंडरी स्कूल के पास से गुजरने वाली सड़क पर करीब 10 फीट लंबा मगरमच्छ दिखाई दिया था। सड़क किनारे स्कूल होने से लोग ज्यादा डर गए। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी वन विभाग को दी। भानपुरा वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर मगरमच्छ का रेस्क्यू किया और चंबल नदी में छोड़ दिया।

तीन दिन पहले भी मगरमच्छ गांव में दिखा था
नारायणगढ़ थाना क्षेत्र के रायखेड़ा गांव में मांगीलाल दायमा के घर में भी तीन दिन पहले मगरमच्छ घुस आया था। पोते विनोद दायमा ने बताया था कि घर में जिस पलंग पर दादाजी सो रहे थे। उसी के नीचे आकर मगरमच्छ बैठ गया। जब दादाजी की आंख खुली तो चीख पड़े। उनकी आवाज सुनकर हम जागे और ग्रामीणों को बुलाया। जैसे-तैसे हम सभी दादाजी के साथ बाहर निकले और वन विभाग को सूचना दी। देर रात वन विभाग की टीम गांव पहुंची और मगरमच्छ का रेस्क्यू कर पिंजरे में कैद किया।

चंबल नदी में सैकड़ों मगरमच्छ
भानपुरा गांधीसागर क्षेत्र में बहने वाली चंबल नदी में सैकड़ों की संख्या में मगरमच्छ हैं। बारिश के बाद मगरमच्छ नदी से बाहर निकलकर भोजन की तलाश में गांव की ओर पहुंच जाते हैं। हालांकि अब तक मगरमच्छ ने किसी भी ग्रामीणों को नुकसान नहीं पहुंचाया है।

खबरें और भी हैं...