पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पीजी कॉलेज:पहले राउंड में 1957 का एडमिशन, दूसरे में 310 आवेदन आए

मंदसौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • यूजी की 5469 एवं पीजी की 1390 सीटों पर होना है एडमिशन, अब तक पीजी की 310 सीटें ही भरी
  • 1 से ऑनलाइन प्रक्रिया के आधार पर कॉलेज लेवल काउंसिलिंग होगी

नए शैक्षणिक अंतर्गत शासकीय कॉलेजों में एडमिशन को लेकर सेकंड राउंड की प्रक्रिया जारी है। पीजी कॉलेज में यूजी स्तर पर 5469 सीटों पर प्रवेश होना है। वहीं पीजी में 1390 सीटें आवंटित हैं। यूजी में फर्स्ट राउंड के दौरान 1957 स्टूडेंट्स दाखिला ले चुके हैं, इसी तरह सेकंड राउंड के लिए 310 आवेदन आए हैं। सीटों का अलाॅटमेंट 24 सितंबर को होना है। इसके बाद कॉलेज लेवल काउंसिलिंग के आधार पर एडमिशन होंगे।

पीजी कॉलेज प्राचार्य डॉ. सीएल खींची ने बताया प्रवेश के दौरान कॉलेज परिसर में कोविड नियमों का ध्यान रखा जा रहा है। मास्क पहनकर आने वाले स्टूडेंट्स को लेकर कैंपस में प्रवेश दिया जाता है। गेटमैन को मास्क भी दिए गए हैं जाे जरूरी होने पर स्टूडेंट्स को देते हैं। इसके अलावा थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाती है। कॉलेज में यूजी और पीजी मिलाकर कुल 6859 सीटों पर प्रवेश होना है। यूजी के विभिन्न कोर्सेस में फर्स्ट राउंड के दौरान 1957 एडमिशन हुए, इसी तरह पीजी में 363 एडमिशन हुए हैं।

यूजी में सेकंड राउंड का दौर खत्म हो चुका है, जिसमें 310 आवेदन सत्यापन के लिए आए हैं। 24 सितंबर को अलाॅटमेंट सूची जारी होगी। इसी तरह पीजी का सेकंड राउंड 17 सितंबर से शुरू हुआ है जो 23 तक चलेगा। इस दौरान दो दिन में 12 आवेदन मिले हैं। 1 अक्टूबर से ऑनलाइन प्रक्रिया के आधार पर कॉलेज लेवल काउंसिलिंग होगी। इसी कॉलेज लेवल काउंसिलिंग में छात्रों की उपस्थिति के आधार शासन के नियमानुसार सीटों में वृद्धि हो सकती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें