पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शहर विकास:खिलचीपुरा से पुरातत्व संग्रहालय, बड़ी पुलिया से खानपुरा मुक्तिधाम तक नदी किनारे तैयार हाेगा नया राेड

मंदसौर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शिवना किनारे काश्तकार होटल से आ रही सीसी रोड को खानपुरा मुक्तिधाम तक बढ़ाया जाएगा। खिलचीपुरा से पुरातत्व संग्रहालय तक नया राेड भी बनेगा। जिला प्रशासन ने शनिवार को पशुपतिनाथ मंदिर समिति की जमीनों पर विकास की कार्ययोजना तैयार करने एवं मंदिर परिसर के आसपास के क्षेत्र को डेवलप करने के लिए निरीक्षण किया। इस दौरान जिम्मेदारों ने कार्ययोजना तैयार करने के नपा को निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि पशुपतिनाथ मंदिर से ब्रह्मानंद आश्रम तक क्षेत्र को विकसित किया जाएगा। शहर विकास को लेकर अगले सप्ताह नगर विकास की बैठक भी होगी। शहर विकास एवं पशुपतिनाथ मंदिर को दान में मिली जमीन का संरक्षण व विकास कार्यों के लिए सांसद सुधीर गुप्ता, नपाध्यक्ष रामकोटवानी, कलेक्टर मनोज पुष्प, एसपी सिद्धार्थ चौधरी ने अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ विभिन्न स्थानों का निरीक्षण किया। सांसद ने अमले के साथ हायर सेकंडरी स्कूल के सामने पशुपतिनाथ मंदिर को दान में मिली करोड़ों की जमीन का निरीक्षण किया। जनप्रतिनिधियों व कलेक्टर ने जमीन को समतल कर नाले पर स्लैब डालने की बात कही ताकि वाहन अंदर आ जा सकें। जिम्मेदारों ने यहां पुलिस विभाग के स्टॉपर व अन्य विभागों के वाहन खड़े करने के लिए जगह तैयार करने पर विचार किया। इससे भविष्य में जमीन पर अतिक्रमण ना हो सके। इसके बाद सभी नयापुरा रोड स्थित पशुपतिनाथ मंदिर की जमीन पर पहुंचे। यहां सभी ने निर्माण को तोड़कर शॉपिंग कॉम्प्लेक्स निर्माण का निर्णय लिया। इस निर्माण से होने वाली आय को पशुपतिनाथ मंदिर विकास में लगाई जाएगी।

ब्रिज के नीचे से अतिक्रमण हटाने के निर्देश भी दिए
इसके बाद सभी पशुपतिनाथ मंदिर से पहले लिंक ब्रिज पहुंचे। इसके नीचे अतिक्रमण हो हटाने के निर्देश दिए। फिर सभी मंदिर पहुंचे। यहां सांसद ने नपा व जिला प्रशासन को शिवना किनारे कोर्ट परिसर के पीछे से आ रही सीसी रोड को खानपुरा मुक्तिधाम तक बढ़ाने के लिए प्रस्ताव तैयार करने को कहा। वहीं मेले के दौरान खिलचीपुरा निवासियों को होने वाली समस्या को देखते हुए खिलचीपुरा से पुरातत्व संग्रहालय के पास नया मार्ग निकालने के लिए सर्वे कराने की बात कही। वहीं कलेक्टर मनोज पुष्प ने पशुपतिनाथ मंदिर से ब्रह्मानंद आश्रम तक नया मार्ग तैयार करते हुए भ्रमण के लिए क्षेत्र को तैयार करने की कार्ययोजना बनाने की बात कही।

दान से मंदिर विकास के लिए एकत्र करें राशि
सभी जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों ने मंदिर विकास के लिए दान में राशि लेने की बात कही। कोई द्वार लग रहा तो किसी की स्मृति में उसे लगाया जा सकता है। इससे मंदिर समिति को राशि भी मिल जाएगी व स्मृति में निर्माण भी हो जाएगा। इस दौरान एएसपी मनकामना प्रसाद, सीएसपी नरेंद्रसिंह सोलंकी, पुलकित पटवा सहित कई लोग मौजूद थे।

विस्तृत कार्य- योजना बनाएंगे
मंदिर समिति की जमीन पर विकास कार्य करने के लिए निरीक्षण किया। आगामी समय में विस्तृत कार्ययोजना बनाई जाएगी। वहीं शहर विकास कार्य जैसे सड़क चौड़ीकरण, चौराहा विकास व अन्य कार्यों के लिए अगले सप्ताह नगर विकास बैठक बुलाई जाएगी। उसमें कई निर्णय लिए जाएंगे।
मनोज पुष्प, कलेक्टर, मंदसाैर

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें