पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समाधान ऑनलाइन:119 शिकायतों के साथ निकाय पहले नंबर पर

मंदसौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सीएम हेल्पलाइन पर करीब साढ़े तीन हजार शिकायतों के लंबित होने के बाद समाधान ऑनलाइन के बुरे हाल हो गए हैं। सबसे ज्यादा 119 शिकायतें नगरीय निकाय की है, इनमें मंदसौर नगरपालिका की 86 शिकायतें है। सीएम के रिव्यू से पहले कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को शिकायतों का निराकरण करने को कहा, प्राप्त शिकायतों की स्थिति देखी जाए तो 87 प्रतिशत शिकायतें लंबित रहती है। 13 परसेंट का ही निराकरण हो पाता है।

समाधान ऑनलाइन की शिकायतों की स्थिति में 233 शिकायतें शनिवार तक लंबित थी। शुक्रवार को आंकड़ा 309 पर था। 9 नगर परिषदों की 119 शिकायतें दर्ज हैं जिनमें से 86 शिकायतें केवल मंदसौर नगरपालिका की है। नगरपालिका में अवैध कॉलोनी, अवैध कब्जे, अवैध भवन, भवन निर्माण, नक्शे को अनाधिकृत तरीके से वैध किए जाने संबंधी मामले है। आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी न करना, पक्षकारों पर समझौते, राजीनामा, राजीनामा के दबाव डालने संबंधी पुलिस की 42 शिकायतें हैं। वहीं निजी जमीन पर अतिक्रमण, अवैध कब्जे संबंधी राजस्व विभाग के 60 मामले हैं। बिजली कंपनी के 26 प्रकरण व खनिज विभाग की 1 शिकायत हैं।

नगरीय प्रशासन की जस की तस, राजस्व ने 25% घटाई
शुक्रवार को नगरीय निकायों की 119 शिकायतें थी, जो शनिवार को जस की तस रही। राजस्व विभाग ने 25 प्रतिशत शिकायतों का निराकरण कर दिया। राजस्व की 93 शिकायतें थी, अब 60 बची है। इसी तरह जिले में कुल 233 शिकायतें लंबित हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें