कैमरे से पुलिस करेगी निगरानी:दशहरा चल समारोह और देवी प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए तय रूट पर लगाए कैमरे

​​​​​​​दमोह7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नवरात्रि पर्व के समापन पर देवी प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए तय किए गए रूट पर सात स्थानों को चयनित किया गया है, जहां पर अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। यह कैमरे भीड़-भाड़ को देखते हुए लोगों की सुरक्षा के लिए लगाए जा रहे हैं। गुरुवार दोपहर कोतवाली टीआई सत्येंद्र सिंह राजपूत ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी निशिकांत शुक्ला को एक पत्र लिखा जिसमें, उन्होंने शहर के सात ऐसे स्थानों को चिन्हित किया है, जहां पर सीसीटीवी कैमरे लगाना अनिवार्य है। पुलिस के कहने पर सीएमओ ने इन चिन्हित 7 स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए।

कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के कारण चल समारोह प्रतिबंधित किया गया है, लेकिन देवी विसर्जन के दौरान बड़ी मात्रा में भीड़ सड़कों पर होती है। देर रात तक देवी विसर्जन का कार्यक्रम चलता है। इस दौरान अधिक भीड़ होने के कारण किसी भी तरह के अपराध या अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस ने यह व्यवस्था की है। शहर में करीब एक सैकड़ा सीसीटीवी कैमरे पुलिस विभाग की ओर से लगाए गए हैं, जिनका संचालन पुलिस कंट्रोल रूम के एक कक्ष से होता है।

अतिरिक्त लगाए गए इन 7 कैमरों का कंट्रोल पॉइंट कोतवाली होगा। जहां से इन सभी स्थानों पर नजर रखी जाएगी। जिन स्थानों पर अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं उनमें यशवंत चौक, यशवंत चौक से पठानी मोहल्ला मार्ग, ज्वाला माई चौक, सिटी नल तिराहा, वीरू राय तिराहा, हरसिद्धि माता मंदिर और विसर्जन स्थल फुटेरा तालाब शामिल है।

खबरें और भी हैं...