काला दिवस / पेट्रोल-डीजल की मूल्य वृद्धि के विरोध में कांग्रेस ने निकाली साइकिल रैली, बिना मास्क के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

Congress holds cycle rally to protest petrol and diesel price hike, activists protest without mask
X
Congress holds cycle rally to protest petrol and diesel price hike, activists protest without mask

  • भाजपा सरकार के 100 दिन- कांग्रेस ने मनाया काला दिवस, सीएम का पुतला जलाय, भैंस के आगे बजाई बीन

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

मंदसौर. शहर में मंगलवार को पेट्रोल 88.51 एवं डीजल 80.35 रुपए प्रति लीटर बिका। पेट्रोल-डीजल मूल्यवृद्धि के विरोध में जिला कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के तत्वावधान में साइकिल रैली निकाली। मप्र में भाजपा सरकार के 100 दिन पूरे होने पर काला दिवस मनाया। प्रदर्शन व रैली में कई कार्यकर्ता बिना मास्क के दिखे। 
पेट्रोल-डीजल मूल्यवृद्धि के विरोध में जिला कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के तत्वावधान में कार्यकर्ता सुबह 11 बजे बीपीएल चौराहा पर एकत्र हुए। यहां से साइकिल रैली निकाली, जो गांधी चौराहा, नेहरू बस स्टैंड व प्रमुख मार्गों से होते हुए जिला कांग्रेस कार्यालय पहुंचीं। यहां पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष व अन्य वरिष्ठ कांग्रेसजनों की उपस्थिति में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। 
इस दौरान मनजीत सिंह मनी, दीपक चौहान, शैलेन्द्र जोशी, लाला सोनी, अजय सोनी, शुभम कुमावत, श्याम जाट सहित कई कार्यकर्ता बिना मास्क के दिखे। कुछ ने दिखावे के लिए गले में रूमाल व मास्क डाल रखा। कांग्रेस पिछड़ा वर्ग जिला अध्यक्ष दीपकसिंह गुर्जर ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना जैसी महामारी से लड़ने में असफल होने के बाद देश की जनता का ध्यान भटकाने के लिए फिर से तानाशाही पूर्वक पेट्रोल डीज़ल के दाम आसमान पर पहुंचा दिए। आमजन लॉकडाउन के चलते पहले ही आर्थिक रूप से त्रस्त था अब और ज्यादा आर्थिक परेशानियों का सामना कर रहा है। अब जब तक पेट्रोल डीज़ल के दामों में कमी नहीं की जाती आंदोलन जारी रहेगा। 

बस स्टैंड पर भैंस के सामने बीन बजाकर जताया विरोध

काकागाड़गिल चौराहा पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मल्हारगढ़ ने भैंस के आगे बिन बजाई व काली पट्टी बांध कर विरोध जताया। कांग्रेस नेता परशुराम सिसौदिया ने कहा कि भाजपा ने खरीद फरोख्त कर सरकार बनाई है। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल शर्मा ने कहा कि भाजपा के सौ दिन निश्चित ही काले दिन है। विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस बल तैनात रहा। पूर्व जनपद अध्यक्ष बंशीलाल सोनी, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष अजहर हयात मेव, कार्यवाहक अध्यक्ष लियाकत मेव आदि मौजूद थे।

सीएम का पुतला जलाया
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लोकतंत्र की हत्या के 100 दिन पूरे होने पर काला दिवस मनाया। लदुना चौराहे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का पुतला जलाया। पूर्व विधायक हरदीप सिंह मुर्दाबाद के नारे लगाए। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना